दो दिन में पकड़े 363 बिजली चोर

जागरण संवाददाता सोनीपत बिजली निगम ने दो दिन ताबड़तोड़ छापेमारी कर 363 बिजली चोर पकड़े

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:11 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:11 PM (IST)
दो दिन में पकड़े 363 बिजली चोर
दो दिन में पकड़े 363 बिजली चोर

जागरण संवाददाता, सोनीपत : बिजली निगम ने दो दिन ताबड़तोड़ छापेमारी कर 363 बिजली चोर पकड़े है। बिजली चोरों पर 1.21 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है। छापेमारी में लगी 34 टीमों ने 3524 कनेक्शन की जांच की, जिसमें से 363 जगह चोरी होती मिली है। सोमवार को जहां बिजली निगम ने 181 बिजली चोरों पर 64 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था, वहीं मंगलवार को 182 बिजली चोरों पर 56.69 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। बिजली चोरों के खिलाफ बिजली निगम के विशेष थानों में मुकदमे भी दर्ज किए गए है। उन पर बिजली चोरी का केस भी चलेगा।

रोहतक विजिलेंस ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी जिले में बिजली चोरी रोकने के लिए छापामारी की। इस दौरान विजिलेंस टीम के साथ निगम की टीमें भी साथ रहीं। इन टीमों ने अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर बिजली चोरों को रंगे हाथ पकड़ा। ये उपभोक्ता सीधा कुंडी मारकर दूसरे माध्यमों से बिजली चोरी कर रहे थे। निगम अधिकारियों ने बिजली चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ताओं पर 1.21 करोड़ रुपये का जुर्माना ठोंका है। जुर्माना राशि की अदायगी न करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ निगम अधिकारी आगामी कार्रवाई अमल में लाएंगे।

निगम के रोहतक जोन के चीफ इंजीनियर अश्विनी भी छापेमारी के दौरान मौजूद रहे। वहीं, स्थानीय अधिकारियों भी इस दौरान टीम के साथ छापेमारी में सहयोगी रहे। बिजली निगम के एसई संदीप जैन ने भी कई जगह मौके का निरीक्षण किया।

गन्नौर में 20 बिजली चोरों पर 12 लाख का जुर्माना : रोहतक विजिलेंस की टीम गन्नौर भी पहुंची। इसके तुरंत बाद एसडीओ शहरी आदित्य कुंडू के नेतृत्व में निगम टीमें भी गठित की गई। इन टीमों ने दोपहर एक बजे गन्नौर शहर, जीटी रोड पर छापेमारी की। टीमों की छापेमारी कार्रवाई छह बजे तक चली। करीब पांच घंटे चले इस अभियान में 20 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा गया, जिन पर निगम ने करीब 12 लाख जुर्माना लगाया है।

वर्जन

दो दिन छापेमारी कर 363 बिजली चोरों को रंगे हाथ पकड़ा गया है। उन पर 1.21 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए जाएंगे। आगामी कार्रवाई की भी तैयारी की जा रही है।

-संदीप जैन, एसई, बिजली निगम

chat bot
आपका साथी