करवाचौथ की खरीदारी से बाजारों में बढ़ी रौनक

हेयर स्टाइल मेकअप थ्रेडिग फेशियल के लिए महिलाओं की वेटिग हो रही है वहीं शहर के लगभग हर बाजार में अब मेहंदी आर्टिस्टों की भी चांदी काटनी शुरू हो गई है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 03:07 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:07 PM (IST)
करवाचौथ की खरीदारी से बाजारों में बढ़ी रौनक
करवाचौथ की खरीदारी से बाजारों में बढ़ी रौनक

जागरण संवाददाता, सोनीपत : करवाचौथ पर्व को लेकर महिलाओं में उत्साह है। महिलाएं खरीदारी करने के लिए बाजार पहुंच रही हैं। लंबे समय से सुस्त चल रहे बाजार में रौनक छाई है। साड़ी हो या फिर ज्वेलर्स की दुकान हर तरफ ग्राहकों की भीड़ लगी है। वहीं, ब्यूटी पार्लर पर एडवांस बुकिग हो रही है। मिठाई की दुकान पर भी ग्राहकों की लाइन लंब रही है। दुकानदार भी इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। हर जगह विभिन्न स्कीम के जरिए ग्राहकों को लुभाया जा रहा है।

शहर के ब्यूटी पार्लर व मेहंदी आर्टिस्ट बुकिग शुरू है। ब्यूटीशियन मंजू गन्होत्रा ने बताया कि पार्लर पर महिलाओं का लगातार आना शुरू हो गया है। हेयर स्टाइल, मेकअप, थ्रेडिग, फेशियल के लिए महिलाओं की वेटिग हो रही है, वहीं, शहर के लगभग हर बाजार में अब मेहंदी आर्टिस्टों ने भी चांदी काटनी शुरू हो गई है। हर ब्यूटी पार्लर के आगे मेहंदी आर्टिस्टों ने अपनी दुकानें भी जमा ली है। फिर चाहे वह कच्चे क्वार्टर हो या फिर सेक्टर 14-15 मार्केट। वहीं, कपड़ा मार्केट व कच्चे क्वार्टर में साड़ी की दुकानों पर भीड़ लगी है। कच्चे क्वार्टर के कपड़ा विक्रेता राकेश चोपड़ा ने बताया कि इस बार करवाचौथ के पर्व को लेकर महिलाओं में खरीदारी का काफी उत्साह है।

सर्राफा बाजार में टेंपल ज्वैलरी की मांग :

सर्राफा बाजार में सोने, डायमंड और चांदी से बनी छोटी आइटम की बिक्री ज्यादा हो रही है। ज्वैलर बसंत जैन के अनुसार इस करवाचौथ पर सोने का भाव को देखते हुए बड़े आइटम के बजाए छोटे-छोटे की बिक्री कहीं ज्यादा है। इसमें कान के झुमके से लेकर, अंगूठी, डिजायनर चैन एवं टाप्स शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी