गीता भवन रोड की समस्या का होगा हल

बार-बार सड़क के टूट जाने से परेशान नगर निगम ने अब यहां तारकोल की बजाय सीमेंट-कंक्रीट (सीसी) से सड़क बनाने का निर्णय लिया है। इससे पहले यहां तारकोल की लेयर बिछाकर सड़क बनती रही है जो जलभराव होने पर टूटकर बिखर जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 07:18 PM (IST)
गीता भवन रोड की समस्या का होगा हल
गीता भवन रोड की समस्या का होगा हल

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में रोड़ा बन रहे जर्जर गीता भवन चौक रोड की समस्या का हल निकलने की उम्मीद जगी है। बार-बार सड़क के टूट जाने से परेशान नगर निगम ने अब यहां तारकोल की बजाय सीमेंट-कंक्रीट (सीसी) से सड़क बनाने का निर्णय लिया है। इससे पहले यहां तारकोल की लेयर बिछाकर सड़क बनती रही है, जो जलभराव होने पर टूटकर बिखर जाती है। ऐसे में सालों से लोग इस रोड पर समस्या झेल रहे हैं। कई बार वाहन तक इस रोड पर पलट चुके हैं। सीसी रोड बनने से मार्ग पर ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर होगी। इससे पहले चौक पर हाईटेक ट्रैफिक लाइट लग चुकी है जिससे काफी हद तक ट्रैफिक कंट्रोल करने में आसानी हो रही है।

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था के लिहाज से सेंटर प्वाइंट गीता भवन चौक की सड़क काफी समय से जर्जर है। हर वर्ष बारिश के मौसम में सड़क टूटकर बिखर जाती है। इसके अलावा यहां पर सीवर का मैनहोल ओवरफ्लो है, इससे भी दूषित पानी बहता रहता है। यहां कई बार लोग वाहन पलट जाने के कारण हादसों का शिकार भी हो चुके हैं। हर साल सड़कें टूट जाने के पीछे अधिकारी जलभराव को बताते हैं। जलभराव की वजह से तारकोल की सड़क टूट जाती है। अब इससे निपटने के लिए नगर निगम ने सीसी सड़क बनाने को लेकर मंथन किया है। जल्द ही इसको लेकर टेंडर लगाया जाएगा। अधिकारी जल्द ही सीसी सड़क बनाए जाने की बात कह रहे हैं। इसके बाद ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर होगी। वहीं, आसपास के दुकानदारों की परेशानी का भी हल होगा।

शहर की अधिकतर सड़कों की हालत बदतर :

शहर की अधिकतर सड़कें कई जगह से टूट चुकी हैं। कई स्थानों पर तो सड़क पर गड्ढे ही गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। गीता भवन चौक आरओबी के पास, ओल्ड डीसी रोड, दिल्ली रोड, पुरखास रोड, मुरथल रोड, स्वामी विवेकानंद चौक, रोहतक रोड आरओबी मार्गों और गांधी चौक पर काफी गहरे गड्ढे हो गए हैं। इसके साथ ही शहर के सेक्टर-14 में भी सड़कों की स्थिति बदहाल है। वहीं स्ट्रीट लाइट बंद होने से रात के समय सड़क पर बने गड्ढे में गिरने के कारण हादसा होने का डर बना रहता है। नगर निगम और लोक निर्माण विभाग ने गड्ढे भरने की खानापूर्ति कर अपना पल्ला झाड़ लिया। दोनों विभागों ने स्वामी विवेकानंद चौक गड्ढ़ों में मलबा डालकर और गांधी चौक पर थोड़े से हिस्से पर पैच लगाकर बाकी गड्ढे ज्यों के त्यों छोड़ दिए।

-------

सड़कों की मरम्मत का कार्य हाल ही में कराया गया था। बारिश से सड़कों पर गड्ढे बन गए हैं। गीता भवन रोड की समस्या के हल के लिए इस रोड को सीमेंट-कंक्रीट से बनाया जाएगा। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

धर्मेंद्र सिंह, आयुक्त, नगर निगम

chat bot
आपका साथी