कृषि यंत्रों व कस्टम हायरिग सेंटरों का भौतिक सत्यापन 18 को

उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि किसानों द्वारा खरीदे गए सभी ब्लाकों के व्यक्तिगत कृषि यंत्रों व कस्टम हायरिग सेंटरों का भौतिक सत्यापन 18 अक्टूबर को नई सब्जीमंडी गोहाना में प्रात 10 बजे से शाम चार बजे तक किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:23 PM (IST)
कृषि यंत्रों व कस्टम हायरिग सेंटरों का भौतिक सत्यापन 18 को
कृषि यंत्रों व कस्टम हायरिग सेंटरों का भौतिक सत्यापन 18 को

जासं, सोनीपत : उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि किसानों द्वारा खरीदे गए सभी ब्लाकों के व्यक्तिगत कृषि यंत्रों व कस्टम हायरिग सेंटरों का भौतिक सत्यापन 18 अक्टूबर को नई सब्जीमंडी गोहाना में प्रात: 10 बजे से शाम चार बजे तक किया जाएगा।

उपायुक्त सिवाच ने बताया कि जिन किसानों ने फसल अवशेष प्रबंधन स्कीम 2021-22 के तहत कृषि यंत्रों पर व्यक्तिगत श्रेणी में 50 प्रतिशत व कस्टम हायरिग सेंटर श्रेणी में 80 प्रतिशत अनुदान के लिए नौ अक्टूबर तक विभागीय पोर्टल एग्री हरियाणा पर मूल बिल, ई-वे बिल, स्वयं घोषणा पत्र, रंगीन फोटो कृषि यंत्र सहित अपलोड की है और जिन्होंने अपनी मशीनों का भौतिक सत्यापन नहीं करवाया है। वह किसान खरीदे गए कृषि यंत्रों का भौतिक सत्यापन जरूर करवाएं।

ये दस्तावेज साथ लगाए जाएंगे

सहायक कृषि अभियंता नवीन हुड्डा ने कहा कि व्यक्तिगत किसानों की श्रेणी में जिन किसान भाइयों कृषि यंत्रों के लिए अप्लाई किया था, वे मेरी फसल-मेरा ब्योरा पर पंजीकरण व आवेदन पत्र के साथ आधार कार्ड की फोटो प्रति, पैन कार्ड की फोटो प्रति, बैंक के विवरण की फोटो प्रति, ट्रैक्टर की आरसी की प्रति, जिसके नाम से कृषि यंत्र खरीदा हो, पिछले दो वर्षों में कृषि यंत्र न खरीदने का शपथपत्र, पटवारी की रिपोर्ट, आरक्षित वर्ग का प्रमाणपत्र साथ संलग्न करवाना अनिवार्य है। उन्होंने कहा है कि जिला के सभी ब्लाकों के व्यक्तिगत कृषि यंत्रों व कस्टम हायरिग सेंटरों के कृषि यंत्रों का भौतिक सत्यापन गोहाना की नई सब्जी में किया जाएगा। निर्धारित तिथि को जिला स्तरीय कार्यकारी कमेटी द्वारा गठित की गई कमेटी द्वारा भौतिक सत्यापन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी