पेड पार्किंग के विरोध में बिफरे व्यापारी, निगम को हटना पड़ा पीछे

सोमवार सुबह पार्किंग में खड़ा करने के लिए आने वाले दोपहिया वाहन चालकों से 20 रुपये व कार चालकों से 30 रुपये शुल्क छह घंटे के लिए वसूला जाने लगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:26 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:26 PM (IST)
पेड पार्किंग के विरोध में बिफरे व्यापारी, निगम को हटना पड़ा पीछे
पेड पार्किंग के विरोध में बिफरे व्यापारी, निगम को हटना पड़ा पीछे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सुभाष चौक के पास पेड पार्किंग के विरोध में व्यापारी बिफर पड़े। इसके विरोध में व्यापारी धरने पर बैठक गए। खरखौदा विधायक जयवीर सिंह भी व्यापारियों के समर्थन में मौके पर पहुंचे। व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी कर दी। सूचना के बाद मौके पर मेयर निखिल मदान व नगर निगम अधिकारी भी पहुंचे। मेयर व अधिकारी व्यापारियों को समझाते रहे, लेकिन व्यापारी पेड पार्किंग हटाने की मांग पर अड़ गए। इसके बाद मेयर व निगम अधिकारियों ने व्यापारियों को टेंडर रद कराने का आश्वासन दिया। मेयर ने खुद विधायक जयवीर सिंह के साथ मिलकर पार्किंग के लिए लगाई गई कंटीली तारें काटी और धरना समाप्त कराया।

सुभाष चौक के पास पेड पार्किंग चलाने के लिए नगर निगम के अधिकारियों ने 75 हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से ठेका आवंटित दिया था। निगम की तरफ से वर्क आर्डर जारी किए जाने के बाद ठेकेदार ने रविवार रात सुभाष चौक के पास दुकानों के सामने कंटीले तारों की बाउंड्री करके पेड पार्किंग की व्यवस्था कर दी। सोमवार सुबह पार्किंग में खड़ा करने के लिए आने वाले दोपहिया वाहन चालकों से 20 रुपये व कार चालकों से 30 रुपये शुल्क छह घंटे के लिए वसूला जाने लगा। बाजार खुलने के बाद सोमवार सुबह व्यापारियों ने जिला व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ मिलकर पार्किंग परिसर में धरना शुरू कर दिया। साथ ही उन्होंने नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही उन्होंने पेड पार्किंग बंद करने व कंटीली तारें हटवाने की मांग की। व्यापारियों के धरने की सूचना के बाद मौके पर खरखौदा के विधायक जयवीर सिंह व नगर निगम मेयर निखिल मदान पहुंचे और पार्किंग के लिए ठेकेदार की तरफ से लगाई कंटीली तारों को खुद काट दिया। इस दौरान जिला व्यापार मंडल के प्रधान संजय सिगला, संजय वर्मा, निगम पार्षद सूर्या दहिया, पार्षद लक्ष्मीनारायण तनेजा, कमल हसीजा, रविद्र सरोहा, राकेश चोपड़ा, यशपाल, नरेश कुमार, सतीश कुमार, बिट्टू जैन समेत अन्य व्यापारी भी मौजूद रहे।

दुकानों के आगे रेहड़ी लगवाने वालों पर होगी सख्ती :

व्यापारियों से बातचीत के दौरान मेयर निखिल ने कहा कि दुकानों के आगे रेहड़ियां लगाने से जाम की स्थिति बनती है। रुपये लेकर यहां रेहड़ी खड़ी करवाई जा रही हैं। इस पर दुकानदारों की आपस में सहमति बनी कि किसी भी दुकान के आगे रेहड़ी नहीं लगेंगी। अगर कोई दुकानदार अपनी दुकान के आगे रेहड़ी लगवाता पाया गया तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा।

----

अधिकारियों के साथ बैठक कर ठेका रद करने की प्रकिया शुरू करवाई जाएगी। वहीं, मार्केट के आसपास निशुल्क पार्किंग की व्यवस्था करवाई जाएगी। दुकानदारों से भी अपील है कि दुकानों के आगे रेहड़ी खड़ी न करवाएं इससे जाम की स्थिति बनती है। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

निखिल मदान, मेयर, नगर निगम

chat bot
आपका साथी