अवैध गेट लगाने के विरोध में राजीव जैन से मिले दुकानदार

शहर के सेक्टर-13 मार्केट के सामने अवैध गेट लगाने के कारण दुकानदार अपनी दुकानें नहीं खोल पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:31 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:31 PM (IST)
अवैध गेट लगाने के विरोध में राजीव जैन से मिले दुकानदार
अवैध गेट लगाने के विरोध में राजीव जैन से मिले दुकानदार

जागरण संवाददाता, सोनीपत: शहर के सेक्टर-13 मार्केट के सामने अवैध गेट लगाने के कारण दुकानदार अपनी दुकानें नहीं खोल पा रहे हैं। बार-बार अधिकारियों के सामने गुहार लगाने के बावजूद सुनवाई नहीं होने पर दुकानदारों ने अपनी दुकानों का आवंटन रद करने के लिए पत्र हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को सौंपने शुरू कर दिए हैं। इसको लेकर मंगलवार को दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन से मिला और मामले में हस्तक्षेप कर समस्या का समाधान करवाने की मांग की।

दुकान सरेंडर करने वाले बृजलाल चोपड़ा ने बताया कि उसने बूथ नंबर पांच नीलामी के जरिए लिया था, लेकिन मार्केट के चारों तरफ जंगल और सामने दीवार होने के कारण में दुकान शुरू नहीं कर पाए, इसलिए उन्होंने दुकान सरेंडर करने का निर्णय लिया है। कई दुकानदारों का कहना था कि मार्केट में 56 बूथ एवं दुकानें हैं परंतु मार्केट के बाहर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने अवैध रूप से लोहे का गेट लगा दिया है जिसके कारण दो चार दुकानें खुली भी है तो गेट की वजह से ग्राहक नहीं आ पाते। गेट सुबह देर से खोलकर शाम सात बजे ही बंद कर दिया जाता है उन्होंने बताया कि मार्केट में एक आयुर्वेदिक अस्पताल खुला है, लेकिन डाक्टर के सामने भी अस्पताल को सुचारु रूप से चलाने की समस्या आ रही है।

दुकानदारों ने बताया कि इन्हीं समस्याओं की वजह जब एचएसवीपी कार्यालय में खाली दुकानों की बोली की थी तो एक भी ग्राहक दुकान लेने के लिए आगे नहीं आया। इस पर सीएम के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने एचएसवीपी के संपदा अधिकारी दीपक घनघस व जिला नगर योजनाकार नरेश कुमार को फोन करके समस्या का समाधान तुरंत करने के निर्देश दिए। दुकानदारों में संजय सेहरा, जगदीश बत्रा, शैलेंद्र विज, सुनील, विकास, संजय कुमार, देवेंद्र मोहन, सुशीला रानी, रविदर, ललित तनेजा शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी