कार में बैठे-बैठे ही हुआ वैक्सीनेशन, लगी कतारें

उपायुक्त ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के वह लोग जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहले डोज लगवा ली है और दूसरी डोज लगाने के लिए अस्पतालों में जाने से घबरा रहे हैं । ऐसे नागरिकों को गाड़ी में ही टीका लगाने के लिए ही ड्राइव इन टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:47 PM (IST)
कार में बैठे-बैठे ही हुआ वैक्सीनेशन, लगी कतारें
कार में बैठे-बैठे ही हुआ वैक्सीनेशन, लगी कतारें

फोटो: 22:

जागरण संवाददाता, सोनीपत : ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन अभियान के तहत शहर में मुरथल रोड स्थित गार्डन व सेक्टर-7 स्थित हुडा जिम खाना क्लब में वैक्सीनेशन किया गया। इस अभियान के तहत गाड़ी के अंदर ही लोगों को वैक्सीनेशन किया गया। उपायुक्त ने शहर में अभियान का शुभारंभ किया। उपायुक्त ने बताया कि 45 साल से अधिक उम्र के वह लोग जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहले डोज लगवा ली है और दूसरी डोज लगाने के लिए अस्पतालों में जाने से घबरा रहे हैं । ऐसे नागरिकों को गाड़ी में ही टीका लगाने के लिए ही ड्राइव इन टीकाकरण केंद्र की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि सभी 18 से 45 उम्र के नागरिक कोविन एप पर अपना रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण अवश्य करवाएं । इस मौके पर टीकाकरण अभियान की नोडल अधिकारी डा. नीरज यादव, नरेंद्र भुटानी, रोहित आहुजा, मनजीत सरदार, वीना रानी, सरोज व अन्य चिकित्सकों की टीम मौजूद रही।

जिले में 4555 का हुआ वैक्सीनेशन :

संक्रमण से बचाव को मंगलवार को विभाग की ओर से युवाओं के साथ बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई गई। 18 से 44 तक के 3750 लोगों, 132 बुजुर्ग लोगों व 63 फ्रंटलाइन वर्करों ने वैक्सीन लगवाई। 45 वर्ष से ज्यादा आयु के 312 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इस तरह मंगलवार को 4555 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। जिन लोगों को सोमवार को पहली बार यह वैक्सीन लगी है, ठीक उन्हीं लोगों को दोबारा वैक्सीन लगाई जाएगी।

लोग नहीं समझ पाए ड्राइव थ्रू वैक्सीन का उद्देश्य :

वैक्सीनेशन कराने पहुंच ज्यादातर लोग इसका उद्देश्य ही नहीं समझ पाए। लोग ड्राइव थ्रू वैक्सीन सेंटर पर पहुंचे तो कारों से उतरकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के आसपास जुट गए। मौके पर मौजूद सिविल सर्जन जेएस पूनिया ने लोगों के इसके उद्देश्य के बारे में बताया तब जाकर लोग वापस गाड़ियों में बैठे। गाड़ियों को कतारबद्ध कराया गया। इसके बाद वैक्सीनेशन शुरू हो पाया।

----

सब्जी-फल विक्रेताओं को वैक्सीन लगवाने के लिए बना रहे सूची

संस, गन्नौर : प्रशासन ने निर्णय लिया कि सब्जी मंडी में आढ़ती, स्ट्रीट वेंडर व मासाखोरों की लिस्ट तैयार की जा रही है। मार्केट कमेटी इसके लिए आंकड़े जुटाने का काम कर रही है। जिन आढ़तियों, स्ट्रीट वेंडरों व मांसाखोरों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उनका प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन करवाया जाएगा। मार्केट कमेटी की सचिव आशा रानी ने बताया कि वेंडर सब्जी मंडी से सब्जी लेकर गांवों व शहर में बेचते हैं। यदि वह कोरोना संक्रमित हो गए तो लोगों में भी संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा, इसके लिए सावधानी जरूरी है।

chat bot
आपका साथी