2,421 लोगों को लगा बचाव का टीका

राई से विधायक मोहन लाल बड़ौली ने स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में गंज बाजार स्थित आर्य कन्या विद्यालय में शिविर का शुभारंभ कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:12 PM (IST)
2,421 लोगों को लगा बचाव का टीका
2,421 लोगों को लगा बचाव का टीका

जागरण संवाददात, सोनीपत : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का कार्य जारी है। शनिवार को हेल्थ वर्कर्स, फ्रंटलाइन व 45 साल से ज्यादा की उम्र के 2,421 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार के दो हजार लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था जिसके तहत 69 जगह पर वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान 14 हेल्थ वर्कर्स, 100 फ्रंटलाइन वर्कर्स 45 साल की उम्र से ज्यादा के 1377 व 60 साल से ज्यादा के 694 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। वहीं, राई से विधायक मोहन लाल बड़ौली ने स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में गंज बाजार स्थित आर्य कन्या विद्यालय में शिविर का शुभारंभ कर लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया।

विधायक ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित व प्रभावी है इसलिए कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाना चाहिए। कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी गांवों, शहरों तथा कस्बों में वैक्सीनेशन कैंपों को आयोजन किया जा रहा है। इन कैंपों में सबसे पहले 60 वर्ष से अधिक आयु तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे लोग जो किसी बीमारी से ग्रस्त हैं ऐसे लोगों को टीका लगाया जा रहा है। इस मौके आर्य कन्या विद्यालय के प्रधान अजय गर्ग, उप-प्रधान रवि प्रकाश अग्रवाल, महासचिव सुरेश गुप्ता, सहसचिव जेएस राणा, कोषाध्यक्ष देवेन्द्र कुछल, सदस्य सुरेंद्र खुराना, ईश्वर दयाल शर्मा, रमेश मेहता, प्रेम चंद मंगला, ललित, प्राचार्या रजनी मल्होत्रा व अन्य मौजूद रहे।

विधिक सेवा प्राधिकरण ने भी लगाया शिविर :

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सौजन्य से सेक्टर-15 स्थित जैन स्थानक में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 80 लोगों का वैक्सीनेशन कराया। न्यायिक परिसर में 100 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। वहीं, स्पेशल होम, पटेल नगर, कबीरपुर में मास्क व खाद्य सामग्री वितरित की। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सह-सचिव सुरेंद्र चंद्र ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुभाष मेहला के मार्गदर्शन स्प्रेड स्माइल फाउंडेशन व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोरोना वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया गया था।

chat bot
आपका साथी