एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 290 केस, एक की मौत

गन्नौर आइटीआइ में छात्रों व स्टाफ सहित 20 संक्रमित मिले हैं। वहीं जिदल यूनिवर्सिटी व जिला कारागार में भी 10-10 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 17339 हो गया है। इसमें से 15819 ठीक हो चुके हैं जबकि 91 की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:13 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:13 PM (IST)
एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 290 केस, एक की मौत
एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 290 केस, एक की मौत

जागरण संवाददाता, सोनीपत : कोरोना एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। जिले में कोरोना रोकथाम के नोडल अधिकारी सहित 290 नए संक्रमित मिले हैं जबकि शहर के माडल टाउन की रहने वाली 72 वर्षीय वृद्धा उमा वधवा की मौत हो गई। गन्नौर आइटीआइ में छात्रों व स्टाफ सहित 20 संक्रमित मिले हैं। वहीं, जिदल यूनिवर्सिटी व जिला कारागार में भी 10-10 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 17,339 हो गया है। इसमें से 15819 ठीक हो चुके हैं जबकि 91 की मौत हो चुकी है। वहीं अब जिले में 1,429 सक्रिय मरीज हैं।

यहां-यहां मिले है संक्रमित, खुद का रखे ध्यान :

सेक्टर-23 सोनीपत में पांच, गोहाना के आदर्श नगर में दो, गोहाना में नेहरू स्कूल के नजदीक तीन, गोहाना शहर के अन्य क्षेत्रों में चार, आइटीआइ गन्नौर में 20, पटेल नगर गन्नौर में दो, गांधी नगर गन्नौर में चार, धोबीवाड़ा सोनीपत में तीन, ओमेक्स सिटी सोनीपत में छह, सेक्टर-12 सोनीपत में चार, सेक्टर-14 सोनीपत में नौ, वेस्ट राम नगर सोनीपत में पांच, सेक्टर-15 सोनीपत में आठ, सैनीपुरा सोनीपत में पांच, शास्त्री कालोनी सोनीपत में पांच, ओल्ड हाउसिग बोर्ड कालोनी सोनीपत में तीन, नरेन्द्र नगर सोनीपत में दो, विकास नगर सोनीपत में तीन, सरस्वती विहार सोनीपत में दो, हाउसिग बोर्ड कालोनी सोनीपत में दो, जिला कारागार सोनीपत में 12, मुरथल रोड़ सोनीपत पर दो, गोकुल नगर में दो, सेक्टर-10 सोनीपत में दो, लाल दरवाजा सोनीपत में दो, जिदल सिटी सोनीपत में 11, उपायुक्त कार्यालय सोनीपत में एक, सीएमओ कार्यालय सोनीपत में एक कोरोना मरीज मिला है। वहीं, गांव रोहणा में चार, खांडा में चार, वार्ड-2 खरखौदा में तीन, फाजिलपुर में छह, कटवाल में पांच, बड़ी में तीन, सांदल खुर्द में तीन, मलिकपुर में एक, लहराड़ा में दो, थाना कुंडली में एक, जटवाड़ा में दो, मुरथल में दो, डीक्रस्ट मुरथल में दो, गुमड़ में दो, मुंडलाना में दो, वार्ड-4 खरखौदा में तीन नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसके अलावा जिला के अन्य क्षेत्रों में भी कोरोना के 15 नए मरीज पाए गए हैं।

कोरोना रोकथाम के प्रयास में जुटा प्रशासन :

उपायुक्त ने कहा कि लापरवाही बरतने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कोरोना नियमों का पालन करें। खुद भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रहने के लिए प्रेरित करें। यदि अपने आसपास कोई कोरोना संदिग्ध दिखे तो उसकी सूचना हेल्पलाइन नंबर-1950 पर दी जा सकती है। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रयास जारी है। प्रशासन की ओर से धरनास्थल पर 128 लोगों की थर्मल स्कैनिग की और 123 मास्क बांटे। वहीं, 96 को पैरासिटामोल की टेबलेट, 49 को बी-कांप्लेक्स, 73 को विटामिन-सी 51 को ओआरएस, 51 को रैंटेक, 73 को एम्लोडीपिन, 44 को सिट्राजिन और 108 मेट्रोजिल की टेबलेट बांटी गई हैं। इसके साथ ही प्रतिरक्षा बढा़ने के लिए 9 लोगों को बूस्टर बांटे गए।

-------------

न्यायालय परिसर में बिना मास्क के प्रवेश पर रोक

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान ने न्यायालय परिसर में बिना मास्क के प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। न्यायिक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने बार के सदस्य अधिवक्ताओं को अपील जारी की है। उसमें कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन का सौ प्रतिशत पालन कराने पर जोर दिया गया है। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप शर्मा उर्फ स्वीटी ने बताया कि कोरोना का संक्रमण अपने चरम पर है। ऐसे में सावधानी बरतना ही सुरक्षा का विकल्प है।

आइएमए के सहयोग से 25 को लगेगा मेगा कोरोना टीकाकरण शिविर

संवाद सहयोगी, गोहाना : नागरिक अस्पताल गोहाना के एमएमओ डा. कर्मबीर सिंह ने सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) की गोहाना इकाई के चिकित्सकों के साथ बैठक की। बैठक में 25 अप्रैल को नागरिक अस्पताल में मेगा कोरोना टीकाकरण शिविर लगाने का फैसला लिया। एसएमओ डा. कर्मबीर सिंह ने कहा कि निजी अस्पतालों में जो भी मरीज उपचार के लिए आते हैं चिकित्सक उन्होंने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए टीका लगवाने के लिए जागरूक करें। निजी चिकित्सक अपने-अपने अस्पतालों में मेगा शिविर के लिए बैनर लगाएंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी मुनादी करवाई जाएगी। मेगा शिविर में एक हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया। इस मौके पर आइएमए की गोहाना इकाई के अध्यक्ष डा. बीके गुप्ता, डा. प्रवीण गोयल, डा. सेवाराम, डा. रघुबीर शर्मा, डा. जयकरण, डा. वरुण गुप्ता आदि मौजूद रहे। वहीं एसएमओ ने आइएमए की बैठक से पहले अस्पताल के चिकित्सकों के साथ बैठक की और लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक करने को कहा।

chat bot
आपका साथी