चार मार्च को होगी पहली नगर निगम हाउस की बैठक

शहर की सरकार की पहली बैठक चार मार्च को मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित होगी। अधिकांश पार्षदों का एक ही एजेंडा शहर की सफाई व्यवस्था और सीवरेज सिस्टम है। इससे पहले हुई अनौपचारिक बैठकों में कई पार्षदों में तल्खी देखने को मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:37 PM (IST)
चार मार्च को होगी पहली नगर निगम हाउस की बैठक
चार मार्च को होगी पहली नगर निगम हाउस की बैठक

जागरण संवाददाता, सोनीपत: शहर की सरकार की पहली बैठक चार मार्च को मुरथल स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित होगी। अधिकांश पार्षदों का एक ही एजेंडा शहर की सफाई व्यवस्था और सीवरेज सिस्टम है। इससे पहले हुई अनौपचारिक बैठकों में कई पार्षदों में तल्खी देखने को मिली है। बैठक में मेयर व पार्षदों के साथ ही सांसद रमेश कौशिक, विधायक सुरेंद्र पंवार, राई विधायक मोहन लाल बड़ौली, गन्नौर विधायक निर्मल चौधरी व खरखौदा विधायक जयवीर वाल्मीकि भी शामिल होंगे।

जुलाई 2015 में नगर निगम का गठन हुआ था। इसके बाद नगर निगम चुनाव के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। करीब छह साल बाद चुनाव हुए थे। मेयर की कुर्सी कांग्रेस के खाते में गई। नवनिर्वाचित पार्षदों में से 10 जहां भाजपा के हैं तो नौ कांग्रेस के और एक निर्दलीय पार्षद भी जीतकर निगम में पहुंचे हैं। अब चार मार्च को शहर की सरकार की पहली औपचारिक बैठक होनी है। इसमें पार्षद अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं रखेंगे और प्रस्ताव देंगे। अधिकांश पार्षदों के एजेंडे में शहर की सीवर समस्या मुख्य रूप से शामिल हैं। बैठक में आरोप-प्रत्यारोप की भी संभावना है। कांग्रेस पार्षद देरी से चुनाव होने व शहर की बदहाल स्थिति का ठीकरा भाजपा पार्षदों पर फोड़ने से नहीं चूकेंगे। ये हैं समस्याएं और उनकी स्थिति

- सीवर की देखरेख के लिए नगर निगम करीब डेढ़ करोड़ रुपये का ठेका निजी एजेंसी को दे चुका है।

- सफाई व्यवस्था पर हर दिन करीब छह लाख रुपये खर्च करने के बावजूद हालात खराब।

- पेयजल लाइन सही तरीके से न दबने के कारण शहर की दो दर्जन से ज्यादा कालोनियों में पेयजल किल्लत।

- 20 साल पहले लगी थी शहर में स्ट्रीट लाइट, नई लगाने का काम है बंद।

पार्षदों के एजेंडों पर चर्चा होगी। सीवर और सफाई हमारी भी प्राथमिकता में सबसे ऊपर है। अधिकांश पार्षदों की शिकायत सफाई-सीवर, पेयजल व स्ट्रीट लाइट से संबंधित है। प्रस्तावों पर गंभीरता से काम होगा। अधूरे विकास कार्यो को पूरा करवाने पर मंथन होगा।

निखिल मदान, मेयर, नगर निगम।

chat bot
आपका साथी