उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश

हरियाणा महिला हाकी चैंपियनशिप में अव्यवस्थाओं के मामले में जांच के बाद अब उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी को संबंधित आयोजकों पर कार्रवाई के लिए लिखा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 10:55 PM (IST)
उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश
उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश

जागरण संवाददाता, सोनीपत : हरियाणा महिला हाकी चैंपियनशिप में अव्यवस्थाओं के मामले में जांच के बाद अब उपायुक्त ने जिला खेल अधिकारी को संबंधित आयोजकों पर कार्रवाई के लिए लिखा है। दैनिक जागरण की ओर से प्रतियोगिता में अव्यवस्थाओं का मुद्दा उठाने के बाद खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह के निर्देश पर जिला खेल अधिकारी व तहसीलदार के नेतृत्व में टीम ने आयोजन स्थल का औचक निरीक्षण किया था। जांच में सामने आया था कि आयोजकों की ओर से खिलाड़ियों को खाना तक नहीं दिया जा रहा। उनसे एंट्री के नाम पर 500-500 रुपये लिए गए हैं। जांच टीम ने रिपोर्ट उपायुक्त को सौंप दी है। अब उपायुक्त ने रिपोर्ट का अध्ययन कर खेल विभाग को उचित कार्रवाई करने के बारे में लिखा है।

जिला के सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल जीटी रोड मुरथल और औद्योगिक क्षेत्र में महिला हाकी मैदान सोनीपत में राज्य स्तरीय महिला हाकी चैंपियनशिप 18 से 23 फरवरी तक आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता का आयोजन हाकी हरियाणा की ओर से किया जा रहा है। 8वीं सब-जूनियर, 15वीं जूनियर व 33वीं सीनियर महिला हाकी चैंपियनशिप के सभी वर्गों में प्रदेशभर से 48 टीमें हिस्सा ले रही हैं। खिलाड़ियों के लिए खाने की व्यवस्था न होने के मामले को दैनिक जागरण ने 20 और 21 फरवरी के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह ने जांच के लिए आयोजन स्थल पर टीम भेजी थी। टीम ने उपायुक्त को रिपोर्ट सौंपी, जिसमें खाने की कोई व्यवस्था न होने और ठहरने को लेकर बरती जा रही लापरवाही के साथ ही 500 रुपये एंट्री फीस लेने का जिक्र था।

रिपोर्ट का अध्ययन कर खेल विभाग को संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के बारे में लिखा है। नियम के मुताबिक लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

- श्यामलाल पूनिया, उपायुक्त, सोनीपत

chat bot
आपका साथी