महिला हाकी लीग में चार टीमों ने दिखाया दम, मैच ड्रा

सेक्टर-4 स्थित मैदान में चल रही महिला हाकी लीग के मैच में शनिवार को टीमों ने अपना दमखम दिखाया। खेले गए दोनों ही मैच ड्रा रहे। सोनीपत वारियर्स व बुल्स के बीच मैच 0-0 से ड्रा हुआ। वहीं मस्तांग और ईगल्स के बीच खेला गया मैच भी 0-0 के स्कोर पर बेनतीजा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:35 PM (IST)
महिला हाकी लीग में चार टीमों ने दिखाया दम, मैच ड्रा
महिला हाकी लीग में चार टीमों ने दिखाया दम, मैच ड्रा

जागरण संवाददाता, सोनीपत : सेक्टर-4 स्थित मैदान में चल रही महिला हाकी लीग के मैच में शनिवार को टीमों ने अपना दमखम दिखाया। खेले गए दोनों ही मैच ड्रा रहे। सोनीपत वारियर्स व बुल्स के बीच मैच 0-0 से ड्रा हुआ। वहीं, मस्तांग और ईगल्स के बीच खेला गया मैच भी 0-0 के स्कोर पर बेनतीजा रहा। खिलाड़ी एकता कौशिक व भाव्या प्लेयर आफ मैच बनीं। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने खिलाड़ियों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

महिला हाकी लीग में शनिवार को पहला मैच सोनीपत वारियर व बुल्स के बीच हुआ। इसमें दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। किसी भी टीम ने गोल पोस्ट में गेंद नहीं जाने दी। इसके चलते मुकाबला 0-0 के स्कोर पर ड्रा हुआ। वहीं, दूसरे मैच में भी कड़ा संघर्ष देखने को मिला, जिसमें मस्तांग और ईगल्स की खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को खूब छकाया। अंत में ये मैच भी 0-0 के स्कोर पर ड्रा रहा। 5वीं महिला हाकी लीग में सोनीपत मस्तांग पहली चार लीग में से दो बार चैंपियन बनी है जबकि एक बार सोनीपत वारियर्स भी चैंपियन बन चुकी है, लेकिन सोनीपत ईगल्स को अभी तक चैंपियन बनने का गौरव हासिल नहीं हुआ है। हालांकि सोनीपत ईगल्स दो बार फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर चुकी है, लेकिन उसे उप-विजेता के रूप में ही संतोष करना पड़ा है। ईगल्स को चैंपियन बनने की राह में खाता खोलने की जरूरत है। वहीं, सोनीपत वारियर्स भी दूसरी बार हाकी लीग का खिताब हथियाने को बेताब है। हाकी लीग में कुल 12 लीग मुकाबले होंगे। प्रत्येक टीम दो-दो मुकाबले एक-दूसरे के खिलाफ खेलेगी। सोनीपत मस्तांग का नेतृत्व निक्की और सोनीपत वारियर्स की कमान कप्तान के रूप में मनीषा संभाल रही हैं। लीग का फाइनल मुकाबला 31 जनवरी को होगा। इससे पहले हर शनिवार और रविवार को लीग मैच खेले जाएंगे। पूर्व कैबिनेट मंत्री के सामने खिलाड़ियों ने सुविधा दिलाने की मांग की जिस पर उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इस मौके पर कोच प्रीतम सिवाच, प्रेम सिंह दहिया, अरविद कुमार, प्रवीन, अनिल धीमान, राजीव दहिया, रमेश व अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी