सभी खिलाड़ियों के लिए खुले साई सेंटर के दरवाजे

बहालगढ़ स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) केंद्र के दरवाजे अब हर खिलाड़ी के खुल गए है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 07:50 PM (IST) Updated:Sat, 04 Jan 2020 06:20 AM (IST)
सभी खिलाड़ियों के लिए खुले साई सेंटर के दरवाजे
सभी खिलाड़ियों के लिए खुले साई सेंटर के दरवाजे

जागरण संवाददाता, सोनीपत : भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने अपने दरवाजे हर खिलाड़ी के लिए खोल दिए हैं। बहालगढ़ स्थित साई सेंटर में अब हॉस्टल के अलावा बाहर के सभी खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे। इतना ही नहीं कोई भी स्कूल-कॉलेज, एसोसिएशन व अन्य खेल इकाई अपनी प्रतियोगिता भी साई के मैदान पर अभ्यास कर सकेंगे। वहीं, बाहर के कोच भी अपने खिलाड़ियों को मैदान पर ले जाकर अभ्यास करवा सकते हैं। यह जानकारी साई सेंटर निदेशक ललिता शर्मा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए दी। उनका कहना है कि इससे कई बेहतरीन राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार हो सकेंगे।

निदेशक ललिता शर्मा ने बताया कि साई में विभिन्न खेलों की बारीकियां खिलाड़ियों को सिखाई जाती हैं। सेंटर में दाखिला लेने के लिए खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। कुछ खिलाड़ी दाखिले से चूक जाते हैं। अब योजना के तहत 18 साल से कम कोई भी खिलाड़ी किसी भी खेल का अभ्यास यहां पर कर सकता है। इसके लिए नौ से 3 बजे का समय रखा गया है। इस अवधि में अभ्यास के लिए मैदान उपलब्ध रहता है। प्रतियोगिता कराने के लिए करना होगा आवेदन :

अगर कोई स्कूल, कॉलेज या एसोसिएशन या फेडरेशन कोई किसी प्रतियोगिता का आयोजन साई सेंटर के मैदान पर करवाना चाहती हो तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद प्राथमिकता के आधार पर प्रतियोगिता के लिए अनुमति दी जाएगी। अगर इंडोर खेलों की प्रतियोगिता है तो इसके लिए संबंधित को बिजली बिल संबंधित खर्च अदा करने होंगे।

chat bot
आपका साथी