ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्राचार्य ने ली स्टाफ की बैठक

राजकीय महिला कॉलेज गोहाना में छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। प्राचार्य दिनेश कुमार ने मंगलवार को कॉलेज स्टाफ की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:41 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:41 PM (IST)
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्राचार्य ने ली स्टाफ की बैठक
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्राचार्य ने ली स्टाफ की बैठक

जासं, गोहाना : राजकीय महिला कॉलेज गोहाना में छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। प्राचार्य दिनेश कुमार ने मंगलवार को कॉलेज स्टाफ की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। स्टाफ को मास्टर ट्रेनर द्वारा 6 अगस्त को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

प्राचार्य दिनेश कुमार ने कॉलेज के प्राध्यापकों को निर्देश दिए कि वे अपनी कक्षाओं की छात्राओं के सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाएं। जब तक कॉलेज नहीं खुलते हैं प्राध्यापकों को छात्राओं को ऑनलाइन ही पढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि प्राध्यापकों को जो छात्राएं प्रथम वर्ष में थी उन्हें द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करानी होगी और जो छात्राएं द्वितीय वर्ष में थी उन्हें तृतीय वर्ष के पाठ्यक्रम की पढ़ाई करानी होगी।

सात कमेटियां गठित

प्राचार्य ने कोरोना संक्रमण के चलते लंबित कामों को पूरा करने के लिए सात कमेटियां गठित की। एक कमेटी कॉलेज के रिकार्ड को विभाग की साइट पर ऑनलाइन अपडेट करेगी। दूसरी कमेटी छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था को संभालेगी। तीसरी कमेटी दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था देखेगी, चौथी कमेटी कॉलेज परिसर में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने का काम करेगी और पांचवीं कमेटी कॉलेज के भवन की मरम्मत कराने की प्रक्रिया को पूरा करेगी। छठी कमेटी कॉलेज की एनएएसी (राष्ट्रीय मुल्यांकन एंव प्रत्यायन परिषद्) से ग्रेडिग कराने की तैयारी करेगी। सातवीं कमेटी को कॉलेज में अनुशासन की जिम्मेदारी सौंपी गई।

chat bot
आपका साथी