महिला विवि में दाखिले के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय के दो रीजनल सेंटरों में दाखिले के लिए छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:38 PM (IST)
महिला विवि में दाखिले के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन
महिला विवि में दाखिले के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन

जागरण संवाददाता, गोहाना : गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विश्वविद्यालय और विश्वविद्यालय के दो रीजनल सेंटरों में दाखिले के लिए छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। छात्राएं स्नातक, स्नातकोत्तर, एमफिल, पीएचडी और डिप्लोमा सर्टिफिकेट कोर्सों में दाखिलों के लिए आवेदन कर सकेंगी। जो छात्राएं आवेदन नहीं करेंगी, उन्हें दाखिले भी नहीं मिलेगा। विश्वविद्यालय व रीजनल सेंटरों में विभिन्न कोर्सों की 3333 सीटों पर दाखिले के लिए 24 अगस्त तक आवेदन होंगे।

कोरोना संक्रमण के चलते शिक्षण संस्थान बंद हैं। महिला विश्वविद्यालय यहां पढ़ने वाली छात्राओं का अब तक परीक्षा परिणाम घोषित नहीं कर सका है। इसके बावजूद विश्वविद्यालय में 2020-21 के शैक्षणिक सत्र में दाखिलों की तैयारी शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा जो गाइडलाइन जारी की जाएगी उसी के आधार पर परिणाम घोषित किया जाएगा, लेकिन छात्राओं को दाखिलों के लिए आवेदन करना जरूरी है। महिला विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर कोर्सों की कुल 749 सीटें, एमफिल के कोर्सों की 28 सीटें, पीएचडी के कोर्सों की 48 सीटें, स्नातक के कोर्सों की 1126 सीटें डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों की 782 सीटें हैं। इसके अलावा जींद स्थित खरल रीजनल सेंटर में 350 सीटें और रेवाड़ी स्थित कृष्ण नगर रीजनल सेंटर में 250 सीटें हैं। विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए छात्राओं को 24 अगस्त तक आवेदन करने होंगे। बीटेक और बीफार्मा के कोर्सों में दाखिला प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

महिला विश्वविद्यालय व रीजनल सेंटरों में दाखिले के लिए छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन करने होंगे। जो छात्राएं आवेदन करेंगी बाद में केवल उन्हीं के दाखिले होंगे। आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त तक चलेगी।

- प्रो. सुषमा यादव, कुलपति, बीपीएस महिला विश्वविद्यालय

chat bot
आपका साथी