Wrestler Bajrang Punia Marriage: संगीता के घर बरात लेकर आज जाएंगे बजरंग पूनिया, शगुन में सिर्फ 1 रुपया लेगा दूल्हा

Wrestler Bajrang Punia Marriage बुधवार को बजरंग और संगीता की शादी बेहद सादे अंदाज में होगी। परिवार के करीब 20 लोग संगीता के घर जाएंगे। वहीं बजरंग के बान की रस्म बुधवार को बरात जाने से पहले होगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:43 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:43 AM (IST)
Wrestler Bajrang Punia Marriage: संगीता के घर बरात लेकर आज जाएंगे बजरंग पूनिया, शगुन में सिर्फ 1 रुपया लेगा दूल्हा
अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट की फाइल फोटो।

सोनीपत, जागरण संवाददाता। Wrestler Bajrang Punia Marriage:  अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया (International wrestler Bajrang Punia) व संगीता फौगाट (International wrestler Sangeeta Fogat) बुधवार को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। शादी-समारोह बेहद सादा होगा, इसमें बेहद कम मेहमान बुलाए  गए हैं। इससे पहले मंगलवार को पहलवान बजरंग पूनिया के घर पर मंढा पूजन व भात लेने की रस्म व संगीत की रस्म निभाई गई। इस शादी पर मीडिया की नजरें भी लगी रहेंगी। 

गौरतलब है कि पहलवान बजरंग पूनिया व संगीता फौगाट की शादी पिछले साल तय हुई थी। बुधवार को बजरंग और संगीता की शादी बेहद सादे अंदाज में होगी। परिवार के करीब 20 लोग संगीता के घर जाएंगे। वहीं, बजरंग के बान की रस्म बुधवार को बरात जाने से पहले होगी। सोनीपत से बरात चरखी दादरी के गांव बलाली जाएगी और संगीता के घर पर सगाई की रस्म होगी। बजरंग पूनिया ने कहा कि शादी से उनकी ओलंपिक की तैयारी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

शगुन में सिर्फ 1 रुपया लेंगे बजरंग

पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट अपनी शादी को सभी के लिए मिसाल बनाएंगे। इसके लिए दोनों ने मिलकर एक बड़ा फैसला लिया है। उनके इस निर्णय में परिजन भी साथ हैं। परिजनों के मुताबिक बजरंग पूनिया शगुन का सिर्फ एक रुपया लेकर शादी करेंगे।

मन में ही रह गईं पिता की ख्वाहिशें

बजरंग पूनिया के पिता बलवान सिंह ने बताया कि शादी धूमधाम से करने की तैयारी थी। झज्जर में खुड्डन गांव में पांच एकड़ में टेंट लगाकर दावत करनी थी लेकिन कोरोना के कारण अरमान पूरे नहीं हो सके और शादी का कार्यक्रम सीमित करना पड़ रहा है। अब शादी को सादगी के साथ कर आगे बजरंग के मेडल जीतने या किसी अन्य अवसर पर बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देशभर में बरातियों की संख्या को सीमित किया गया है। ऐसे में इस हाई प्रोफाइल शादी में भी नियमों का पालन करना होगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी