सोनीपत के मॉडल टाउन स्थित PNB बैंक में दो बदमाशों ने की दिनदहाड़े लूट, बिना नंबर की बाइक से आए थे बैंक

सोनीपत के मॉडल टाउन स्थित पीएनबी बैंक में दो बदमाशों ने दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया। बैंक में घुसने वाले दोनों बदमाशों ने अपने हाथ में चाकू और पिस्तौल लेकर पहुंचे थे। वारदात के बाद बैंक में मौजूद ग्राहक सहम गए।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Fri, 09 Jul 2021 04:38 PM (IST) Updated:Fri, 09 Jul 2021 04:38 PM (IST)
सोनीपत के मॉडल टाउन स्थित PNB बैंक में दो बदमाशों ने की दिनदहाड़े लूट, बिना नंबर की बाइक से आए थे बैंक
वारदात की सूचना मिलने के बाद सोनीपत सिविल लाइन पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीमें मौके पर पहुंची।

सोनीपत, जागरण संवाददाता। पंजाब नेशनल बैंक की माडल टाउन शाखा से शुक्रवार दोपहर दो नकाबपोश बदमाशों ने दस लाख रुपये लूट लिए। बिना नंबर की बाइक पर पहुंचे बदमाश लूट की घटना को अंजाम देकर उसी बाइक से भाग गए। लूट के दौरान बैंक में मौजूद ग्राहकों को भयभीत कर बदमाशों ने एक ओर बैठा दिया। लूट का विरोध करने पर पिस्तौल की बट मारकर कैशियर को घायल कर दिया। लुटेरों के भाग जाने के बाद बैंक में मौजूद ग्राहकों ने पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। पुलिस ने नाकाबंदी कराकर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। बैंक के सीसीटीवी में पूरी घटना रिकार्ड हाे गई है।


पीएनबी की माडल टाउन शाखा में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सात-आठ ग्राहक मौजूद थे। उसी समय दो युवक बैंक में घुसे। दोनों ने चेहरे पर नकाब बांध रखा था। एक युवक चाकू लेकर बैंक के गेट की ओर खड़ा हो गया और वहां मौजूद लोगों काे चुपचाप एक ओर बैठ जाने की धमकी दी। वहीं पिस्तौल लिए दूसरा युवक सीधे कैशियर के काउंटर पर पहुंचा। कैशियर रश्मि ने लुटेरे के रुपये उठाने का विरोध किया। इस पर पिस्तौल की बट मारकर रश्मि को घायल कर दिया। उसके बाद काउंटर पर मौजूद कैश को बैग में भरा और दोनों बदमाश शाखा से बाहर निकल गए। वह अपनी बिना नंबर की बाइक से भाग गए। बैंक प्रबंधक रोमा रावत ने पुलिस को बताया कि शुरूआती आंकलन के अनुसार करीब नौ-दस लाख रुपये की लूट हुई है। सही आंकलन कैश की गणना के बाद हो सकेगा। बैंक में गार्ड नहीं था। रिपोर्ट बैंक प्रबंधक की ओर से दर्ज कराई जा रही है।

बदमाशों के भाग जाने के बाद भी बैंक स्टाफ भयभीत होकर जहां के तहां खड़ा रहा। बैंक में मौजूद ग्राहकों ने पुलिस कंट्रोल रूम को लूट की सूचना दी। दिन दहाड़े लूट होने से पुलिस में हड़कंप मच गया। डीएसपी हंसराज, एसएचओ नीरज कुमार के साथ ही सीआइए-1 की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने तत्काल नाकाबंदी करा दी अौर मैसेज जारी करके हरियाणा, दिल्ली व उत्तर प्रदेश पुलिस से बिना नंबर की बाइक सवार दो युवकों को पकड़ने में मदद का आग्रह किया। एक लुटेरा काली शर्ट पहले हुए था। दोनों लुटेरों की आयु 25-30 साल रही होगी। लूट की घटना बैंक के सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी की डीवीआर ले गइ है। जबकि बैंक के बाहर मौजूद पुलिस का सीसीटीवी खराब होने की वजह से बदमाश कवरेज में नहीं आ सके।

पुलिस अधिकारी का बयान

पीएनबी की शाखा में दो नकबापोश लुटेरों ने करीब 10 लाख रुपये लूट लिए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। नाकाबंदी कराकर पुलिस की चार टीम बदमाशों की धरपकड़ को लगाई गई हैं। जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

- हंसराज, डीएसपी-ला एंड आर्डर, सोनीपत।


chat bot
आपका साथी