टक्कर लगने के बाद ट्रक केएमपी पर पलटा, बस हाईवे से नीचे लुढ़ककर पलटी, ड्राइवर की मौत

पंजाब के अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को छोड़ने जा रही बस में केएमपी पर टोल से पहले ट्रक ने साइड मार दी। इससे ट्रक केएमपी पर पलट गया और बस हाईवे से नीचे लुढ़ककर पलट गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:07 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:07 PM (IST)
टक्कर लगने के बाद ट्रक केएमपी पर पलटा, बस हाईवे से नीचे लुढ़ककर पलटी, ड्राइवर की मौत
केएमपी पर ट्रक ने बस में साइड मारी, दोनों पलटे, बस के चालक की मौत

सोनीपत, जागरण संवाददाता। पंजाब के अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों को छोड़ने जा रही बस में केएमपी पर टोल से पहले ट्रक ने साइड मार दी। इससे ट्रक केएमपी पर पलट गया और बस हाईवे से नीचे लुढ़ककर पलट गई। इस हादसे में बस के चालक केसर खान की मौत हो गई और परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गया। बस में सवार अन्य 28 यात्री सुरक्षित हैं। पुलिस ने चालक के शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनाें को सौंप दिया। पुलिस ने परिचालक की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बूटा सिंह ने राई थाना पुलिस को बताया कि वह पंजाब के जिला पटियाला के चूहर का रहने वाला है। वह इंडो कनेडियन ट्रांसपोर्ट कंपनी में बस कंडक्टर की नौकरी करता है। वह शुक्रवार शाम को करीब चार बजे अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए चले थे। बस में 28 यात्री सवार थे। बस को चालक केसर खान चला रहा था। केसर खान पंजाब के लुधियाना जिले की खन्ना तहसील के गांव लिबड़ा का रहने वाला था।

रात में करीब डेढ़ बजे बस केएमपी पर पहुंची थी। वह जब जीरो प्वाइंट से केएमपी पर टोल की ओर बढ़े तो सामने एक ट्रक जा रहा था। ट्रक में पेड़ों की लकड़ी भरी हुई थी। ट्रक का चालक गफलत और लापरवाही से ट्रक को चला रहा था। ऐसे में केसर खान ने बस को ट्रक की साइड से निकालने का प्रयास किया।

इसी दौरान ट्रक ने बस में साइड मार दी। जिससे उसमें से लकड़ी सड़क पर गिर गई और वह बस के अलगेे पहियों के नीचे आ गई। इससे असंतुलित होकर बस केएमवी की रेलिंग को तोड़ते हुए नीचे लुढ़ककर पलट गई। इस हादसे में चालक केसर खान बुरी तरह से फस गया। उसको निकलने में टांग कट गई। केसर खान को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बूटा सिंह की शिकायत पर अज्ञात ट्रक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया गया है।

राई थाने के हेड कांस्टेबल अनिल कुमार ने बताया कि बस और ट्रक की साइड टकराई थी। जिससे ट्रक केएमपी पर ऊपर पलट गया और बस लुढ़ककर नीचे पलट गई। इस हादसे में बस के चालक केसरखान की मौत हो गई और परिचालक बूटा सिंह घायल हो गया। बस में सवार सभी 28 यात्री सुरक्षित हैं। उनको दूसरे वाहन की व्यवस्था कराकर एयरपोर्ट पर भेज दिया गया। रात में कोहरा भी था और ट्रक ओवरलोड था।

chat bot
आपका साथी