Haryana Coronavirus Alert ! सोनीपत में अस्पताल में नहीं थी कोविड इलाज की सुविधा, फिर भी भर्ती किया; तीन की मौत

Haryana Coronavirus Alert ! मृतकों के स्वजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने और वेंटीलेटर के काम नहीं करने आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने टीम ने लोगों को समझाकर शांत किया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:59 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:59 AM (IST)
Haryana Coronavirus Alert !  सोनीपत में अस्पताल में नहीं थी कोविड इलाज की सुविधा, फिर भी भर्ती किया; तीन की मौत
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अस्पताल को कोरोना संक्रमितों के उपचार की स्वीकृति नहीं थी।

सोनीपत, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे सोनीपत शहर के बहालगढ़ रोड स्थित आस्कर अस्पताल में एक घंटे में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत से हड़कंप मच गया। मृतकों के स्वजन ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने और वेंटीलेटर के काम नहीं करने आरोप लगाया। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग ने टीम ने लोगों को समझाकर शांत किया। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अस्पताल को कोरोना संक्रमितों के उपचार की स्वीकृति नहीं थी। स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में अस्पताल का पूर्ण रिकॉर्ड तलब किया है। आस्कर अस्पताल में सोमवार सुबह कोविड वार्ड में एक घंटे में तीन मरीजों की मौत हो गई। मरने वालों में गांव अटेरना की सरबती देवी, बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव कानौदा की इंद्रावती और दिल्ली के हिरणकी के सुखवीर सिंह शामिल थे।

वहीं, स्वजन ने आरोप लगाया कि कुछ ही देर पहले तीनों मरीजों की हालत ठीक थी। अस्पताल में वेंटीलेटर और ऑक्सीजन की सुविधा कहकर मरीजों को भर्ती किया गया था। ऑक्सीजन की कमी के कारण वेंटीलेटर फेल हो गए और इससे उनके मरीजों की मौत हो गई। सात मरीजों की मौत का आरोप मृतकों के स्वजन ने सीएमओ को दी शिकायत में आरोप लगाया कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। सीएमओ की प्रारंभिक जांच में तीन कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। अस्पताल में मृतकों के स्वजन के हंगामे के बाद आस्कर अस्पताल परिसर में आक्सीजन सिलेंडरों का स्टाक मंगवाया गया।

वहीं सीएमओ डॉ. जेएस पूनिया ने आस्कर अस्पताल में बिना स्वीकृति कोरोना मरीजों का उपचार करने, उपचार में लापरवाही करने, आक्सीजन और वेंटीलेटर की स्थिति का पता लगाने के लिए एसीएमओ डॉ. आदर्श शर्मा की अध्यक्षता में चार सदस्यीय टीम का गठन किया है। टीम ने आस्कर अस्पताल का निरीक्षण किया और उनका रिकॉर्ड 24 घंटे में तलब किया है। वहीं अस्पताल के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।

वहीं, इस बाबत डॉक्टर हितेश कुमार (प्रवक्ता, आस्कर अस्पताल) का कहना है कि तीन कोविड मरीजों की मौत हुई है। संक्रमण से 24 घंटे में मरीजों के फेफड़े खराब हो गए। उपचार में लापरवाही नहीं की गई है। हमारे पास पांच वेंटीलेटर हैं। रोजाना सौ ऑक्सीजन सिलेंडर प्रयोग होते हैं। अस्पताल के 30 बेड स्वास्थ्य विभाग ने पिछले साल अधिकृत किए थे। नई अनुमति की कोई आवश्यकता नहीं है।

chat bot
आपका साथी