Lakhbir Murder Case: कुंडली बार्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में पुलिस ने किया नया खुलासा

कुंडली बार्डर पर पंजाब के तरनतारन के गांव चीमा खुर्द के लखबीर की जघन्य हत्या में दर्जनभर से ज्यादा निहंग शामिल होने का अंदेशा है। सीसीटीवी और वीडियो में हत्या में शामिल कई अन्य निहंग भी दिखाई दे रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:05 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:05 AM (IST)
Lakhbir Murder Case: कुंडली बार्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में पुलिस ने किया नया खुलासा
कुंडली बार्डर पर लखबीर की हत्या में कई और निहंग भी थे शामिल: पुलिस

सोनीपत, जागरण संवाददाता। कुंडली बार्डर पर पंजाब के तरनतारन के गांव चीमा खुर्द के लखबीर की जघन्य हत्या में दर्जनभर से ज्यादा निहंग शामिल होने का अंदेशा है। सीसीटीवी और वीडियो में हत्या में शामिल कई अन्य निहंग भी दिखाई दे रहे हैं। उनकी पहचान के लिए पुलिस को गिरफ्तार हुए चारों निहंगों की जरूरत है। पुलिस के अनुरोध पर अदालत ने आरोपितों को दो दिन के रिमांड पर सौंप दिया।

इस नृशंस हत्याकांड के आरोपित निहंग सरबजीत सिंह, नारायण सिंह, भगवंत सिंह और गोविंद सिंह प्रीत को रिमांड अवधि समाप्त होने पर शनिवार को एसआइटी-वन की टीम ने दोबारा न्यायालय में पेश किया। एसआइटी ने न्यायालय को बताया कि आरोपितों से रिमांड के दौरान हत्या करने में प्रयुक्त दो तलवार, बांधने वाली रस्सी व चारों निहंगों के खून से सने कपड़े बरामद किए गए हैं।

आरोपितों के मोबाइल से दर्जनों संदिग्ध संदेश मिले हैं। उससे हत्या और साजिश रचने में अन्य आरोपितों के शामिल होने के संकेत मिल रहे हैं। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज में भी कई अन्य आरोपित दिख रहे हैं। इनकी पहचान के लिए पुलिस ने चारों निहंगों को चार दिन के रिमांड पर देने की अपील की। इस पर न्यायालय ने सभी की रिमांड अवधि दो दिन बढ़ा दी।

एसआइटी-वन प्रभारी डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, वीडियो और मोबाइल मैसेज के आधार पर हत्या में कई अन्य आरोपितों के शामिल होने की जानकारी मिल रही है। उनकी पहचान के लिए गिरफ्तारकिए गए निहंगों का दो दिन का अतिरिक्त रिमांड मिल गया है। उनसे फिर से पूछताछ की जाएगी। 

लखबीर को सोनीपत लाने वाले को तलाश रही पुलिस

वहीं, हरियाणा पुलिस की दो टीम चार दिन से पंजाब में रहकर लखबीर हत्याकांड की जांच कर रही है। पुलिस टीम लखबीर को कुंडली तक लाने वाले, उसको धर्म ग्रंथ की बेअदबी को प्रेरित करने वाले और मरने से पहले लखबीर की ओर से दिए गए मोबाइल नंबर की जांच कर रही है। अभी तक टीमों को ऐसे साक्ष्य नहीं मिले हैं कि लखबीर को किसी ने रुपये देकर बेअदबी करने के लिए भेजा हो। लखबीर ने पिटाई से भयभीत होकर व मौत से बचने के लिए अपने मालिक का मोबाइल नंबर निहंगों को दे दिया था।

पुलिस टीम ने उक्त मोबाइल नंबर के आधार पर लखबीर के मालिक परगट सिंह से भी पूछताछ की है। अभी तक पुलिस की टीम पंजाब में ही हैं। कुंडली पुलिस की टीम एसआइ रणबीर सिंह के नेतृत्व में पंजाब गई हुई हैं। टीम ने वहां पर मृतक लखबीर के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उनके बयान दर्ज किए। लखबीर के परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों ने पुलिस को बताया वह अकेला 20 किमी दूर भी नहीं जा सकता था। उन्होंने आरोप लगाया कि उसको निहंग ही अपने साथ लेकर गए थे। लखबीर मजदूरी करता था। वह पंजाब में एक व्यक्ति के यहां पर पशुपालन का काम करता था।

chat bot
आपका साथी