Ravi Dahia News: रवि दहिया की जीत पर गांव नाहरी में मनाई गई दीपावली, सबने कहा- वी वांट गोल्ड

टोक्यो ओलिंपिक में ओलंपियन रवि दहिया की जीत के बाद बुधवार शाम को उनके गांव नाहरी में ग्रामीणों ने दीये जलाकर दीपावली मनाई गई। गांव की चौपाल में मैच देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी ।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:29 AM (IST)
Ravi Dahia News: रवि दहिया की जीत पर गांव नाहरी में मनाई गई दीपावली, सबने कहा- वी वांट गोल्ड
रवि की जीत के बाद शाम को गांव में घी के दीपक जलाकर दीपावली मनाई गई।

सोनीपत [नंद किशोर भारद्वाज]। टोक्यो ओलिंपिक में ओलंपियन रवि दहिया की जीत के बाद बुधवार शाम को उनके गांव नाहरी में ग्रामीणों ने दीये जलाकर दीपावली मनाई गई। गांव की चौपाल में कुश्ती देखने के लिए बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। जैसे ही रवि ने कजाखस्तानी पहलवान को चित करते हुए फाइनल में प्रवेश किया, उसी समय ग्रामीणों में जोश भर गया। ढोल की थाप पर युवाओं ने नाचना शुरू कर दिया।

लोगों ने कहा वी वांट गोल्ड

लोगों ने भारतमाता की जय, रवि जिंदाबाद और वी वांट गोल्ड के नारे गूंजने लगे। इसके बाद लोग एक-दूसरे को बधाई देने लगे। लोगों ने रवि के पिता राकेश दहिया का भव्य स्वागत किया। इसके बाद युवाओं ने टोली ने पूरे गांव की गलियों घूमते हुए ढोल की थाप पर जमकर नृत्य किया।

शाम को जले घी के दीये

शाम होते ही गांव में जश्न दोगुना हो गया। ग्रामीणों ने रवि की जीत की खुशी में पूरे गांव को दीपों से सजा दिया। रवि के घर में उनकी मां, दादी व अन्य स्वजनों ने घी के दीये जलाकर उत्सव मनाया। साथ ही घर के ऊपर एक बड़ा तिरंगा भी फहराया गया। गांव दिनभर उत्सव जैसा माहौल बना रहा। रवि की मां अपने बेटे के स्वागत के लिए बेताब है। उन्होंने अभी से इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। उनका कहना है कि बेटे के वापस आने पर वे चूरमा खिलाकर स्वागत करेंगी।

स्वर्ण पर लगेगा दांव, पूजा-अर्चना का दौर जारी

पहलवान रवि दहिया बृहस्पतिवार को सोने पर दांव लगाएंगे। उनका मुकाबला रूस के पहलवान से होगा। इसको लेकर गांव में जश्न का माहौल है। साथ ही ग्रामीणों ने पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी है। मन्नतों का दौर चालू हो गया है। गांव के युवा प्रसाद बांटने और ढोल नगाड़ों के थाप पर नाचने को बेताब हैं। गांव के चौपाल बुधवार की ही भांति बृहस्पतिवार को भी कुश्ती के दौरान बड़े स्क्रीन का विशेष प्रबंध रहेगा। कुश्ती से पहले गांव में हवन, मंदिर में पूजा अर्चना आदि के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। ग्रामीणों को उम्मीद है कि रवि गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचेगा।

chat bot
आपका साथी