सोनीपत में ट्रेन का इंजन खराब होने से कई रेलगाड़ियों के परिचालन पर असर, यात्री परेशान

सोनीपत के गन्नौर के पास मेन लाइन पर एक ट्रेन का इंजन खराब होने से कई ट्रेनों के परिचालन पर असर पड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार पानीपत से दिल्ली की तरफ जा रहे इंजन की पावर सप्लाई गन्नौर रेलवे स्टेशन के पास फेल हो गई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 05:20 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 05:23 PM (IST)
सोनीपत में ट्रेन का इंजन खराब होने से कई रेलगाड़ियों के परिचालन पर असर, यात्री परेशान
गन्नौर रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन के चलने का इंतजार करते रेल यात्री।

सोनीपत [नंदकिशोन भारद्वाज]। अंबाला से दिल्ली की और जा रहा एक इंजन गन्नौर व राजलूगढ़ी रेलवे स्टेशन के बीच मुख्य लाइन पर खराब हो गया। दोपहर करीब ढाई बजे इंजन खराब होने से अंबाला-दिल्ली रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। पश्चिम एक्सप्रेस व एक पैसेंजर ट्रेन गन्नौर रेलवे स्टेशन पर पर खड़ी रहीं। वहीं दूसरी एक्सप्रेस ट्रेनों को भी अलग-अलग स्टेशनों पर रोकना पड़ा। सूचना मिलने पर रेलवे कर्मचारी पहुंचे और पश्चिम एक्सप्रेस के इंजन की मदद से खराब इंजन को राजलूगढ़ी रेलवे स्टेशन तक ले जाया गया और उसे सबवे ट्रैक पर खड़ा करवा दिया गया। इसके बाद ट्रेनों का आवागमन सुचारु हुआ।

इसके बाद पश्चिम एक्सप्रेस के इंजन को वापस जोड़ा गया और ट्रेन को भी रवाना किया गया। सोमवार को दोपहर करीब ढाई बजे के दिल्ली की तरफ जा रहे एक इंजन की गन्नौर व राजलूगढ़ी रेलवे स्टेशन के बीच पावर सप्लाई फेल हो गई। इंजन के अटकने से दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेनों के पहिए थम गए। कुरुक्षेत्र से दिल्ली जा रही पैसेंजर और अमृतसर से बांद्रा जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस को गन्नौर रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा।

इसके अलावा अन्य स्टेशनों पर भी ट्रेनों को रोक दिया गया। स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना सोनीपत अधिकारियों को दी। इसके बाद इंजीनियरों को मौके पर बुलाया गया। टीम आनन-फानन में स्टेशन पर पहुंची। पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन को अलग कर उसकी मदद से खराब इंजन को राजलूगढ़ी के स्टेशन तक पहुंचाया गया। तब जाकर अंबाला-दिल्ली ट्रैक क्लीयर हुआ और ट्रेनों का आवागमन शुरू हुआ। बाद में पश्चिम एक्सप्रेस को रवाना किया गया।

करीब दो घंटे ट्रैक बाधित रहा

दोपहर करीब ढाई बजे इंजर के कारण अंबाला-दिल्ली ट्रैक बाधित हो गया था। दोपहर करीब तीन बजे पैसेंजर ट्रेन गन्नौर रेलवे स्टेशन पर पहुंची जिसे वहीं रोक दिया गया। इसके कुछ देर बाद पश्चिम एक्सप्रेस को भी सबवे ट्रैक पर रोकना पड़ा। करीब सवा चार बजे खराब इंजन को हटाकर ट्रेनों का संचालन सुचारु कराया गया।

chat bot
आपका साथी