मैच के दौरान बिजली कटी तो दूसरे मोहल्ले की तरफ दौड़ी नेहा की मां

अचानक ही मोहल्ले की बिजली गुल हो गई। कुछ देर बिजली सप्लाई चालू होने का इंतजार किया। बिजली नहीं आई तो वह बेचैन हो उठी। लड्डू गोपाल (भगवान श्रीकृष्ण) की प्रतिमा को गोद में लेकर बैठी नेहा की मां उनसे जल्द बिजली सप्लाई शुरू करवाने की मिन्नत करने लगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:31 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:31 PM (IST)
मैच के दौरान बिजली कटी तो दूसरे मोहल्ले की तरफ दौड़ी नेहा की मां
बिजली कटते ही बेचैन हो गई नेहा की मां।

सोनीपत [दीपक गिजवाल]। गरीबी से जूझ कर जिस बेटी को ओलिंपिक तक पहुंचाया उसका मैच देखने के लिए एक मां इतनी बेचैने थी कि बिजली कट लगते ही तुरंत ही दूसरे मोहल्ले ओर दौड़ पड़ीं। पीछे-पीछे मीडियाकर्मी भी दौड़े। नजारा देख रहे आसपास के लोग कुछ देर तक तो समझ नहीं पाए। जैसे ही पूरा माजरा समझ आया हर कोई मुस्कुरा उठा। सब की जुबां पर एक ही बात थी। संघर्षों से लड़ कर जो सपना देखा था वो साकार होने की कगार पर था, तो भला उस पल को कैसे कोई मां छोड़ सकती थी। 

मैच के दौरान लड्डू गोपाल को गोद में लिए बैठी रही मां सावित्री

दरअसल, शहर के वेस्टराम नगर की रहने वालीं नेहा गोयल के घर उनकी मां सावित्री देवी स्वजनों, पड़ोसियों व मीडियाकर्मियों के साथ बैठी मैच देख रही थी। अचानक ही मोहल्ले की बिजली गुल हो गई। कुछ देर बिजली सप्लाई चालू होने का इंतजार किया। बिजली नहीं आई तो वह बेचैन हो उठी। लड्डू गोपाल (भगवान श्रीकृष्ण) की प्रतिमा को गोद में लेकर बैठीं नेहा की मां उनसे जल्द बिजली सप्लाई शुरू करवाने की मिन्नत करने लगीं।

पड़ोस के घर में गई मैच देखने

किसी ने बताया कि तकनीकी खामी की वजह से बिजली गायब हुई है। ये भी बताया कि दूसरे मोहल्ले में बिजली सप्लाई चालू है। नेहा की मां उठ कर तुरंत ही दूसरे मोहल्ले की ओर चल पड़ी। कुछ पल किसी को कुछ समझ नहीं आया। पड़ोसी के घर जाकर मैच देखने की बात समझ आई तो स्वजन व मीडियाकर्मी भी पीछे चल पड़े। कुछ पल तक आसपास के लोग भी नजारा देखते रहे। जैसे ही माजरा समझ आया। सबके चेहरे पर मुस्कुराहट तैर गई। लोग नेहा के मां के संघर्ष की तारीफ में पुल बांधने लगे। पूरे मैच के दौरान नेहा की मां लड्डू गोपाल को गोद में लिए बैठीं रहीं। मैच का परिणाम इंडिया के पक्ष में न आने से सावित्री मायूस नहीं हुई बल्कि विश्वास के साथ कहा कि बेटियां मेडल जरूर लेकर आएंगी।

chat bot
आपका साथी