शादीशुदा गर्लफ्रेंड के पति का 9 साल पहले किया था मर्डर, दिल्ली-यूपी में नाम बदलकर रह रहा था; गिरफ्तार

सोनीपत के गांव मिर्जापुर के वेदपाल की तीन मई वर्ष 2012 को दो गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भगौड़े 25 हजार रुपये के इनामी कर्मवीर को सोनीपत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 02:53 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 02:53 PM (IST)
शादीशुदा गर्लफ्रेंड के पति का 9 साल पहले किया था मर्डर, दिल्ली-यूपी में नाम बदलकर रह रहा था; गिरफ्तार
शादीशुदा गर्लफ्रेंड के पति का 9 साल पहले किया था मर्डर, दिल्ली-यूपी में नाम बदलकर रह रहा था; गिरफ्तार

सोनीपत, जागरण संवाददाता। एसटीएफ सोनीपत ने प्रेम प्रसंग में हत्या करने के मामले में नौ साल से फरार 25 हजार रुपये के इनामी कर्मवीर को को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित गांव तिहाड़ मलिक का रहने वाला है। उसने अवैध संबंधों में बाधक बनने पर प्रेमिका के पति की दो गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। वह फिलहाल नाम व पहचान बदलकर दिल्ली में रह रहा था। एसटीएफ प्रभारी सतीश देशवाल ने बताया कि गांव मिर्जापुर के वेदपाल की तीन मई, 2012 को दो गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भगौड़े 25 हजार रुपये के इनामी कर्मवीर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गांव तिहाड़ मलिक के कर्मवीर ने अपने गांव के ही संदीप के साथ मिलकर वेदपाल की हत्या कर दी थी। उसके वेदपाल की पत्नी राखी उर्फ मंजू के साथ आरोपित के अवैध संबंध थे। आरोपित को कुंडली क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। वेदपाल की हत्या को लेकर उसके चचेरे भाई अमरजीत ने मुकदमा दर्ज कराया था।

पांच लाख रुपये व बाइक पास पड़े मिले थे

घटना के दिन वेदपाल गोहाना में नई अनाजमंडी में आढ़ती के पास से पांच लाख रुपये लेकर बाइक से वापस गांव जा रहा था। गांव मदीना व छिछड़ाना के बीच उसकी सिर व पेट में दो गोली मारकर हत्या की गई थी। हमलावर पांच लाख रुपये व बाइक वहीं छोड़ गए थे। पुलिस जांच में सामने आया था कि वेदपाल की हत्या के पीछे उसकी पत्नी राखी के अवैध संबंध थे। पुलिस ने इस मामले में आरोपित गांव तिहाड़ मलिक के संदीप को गिरफ्तार कर लिया था। संदीप के साथी कर्मबीर से भी उसके संबंध थे, लेकिन वह फरार था। इस मामले में संदीप को अक्टूबर, 2015 में उम्रकैद की सजा हो चुकी है और वह रोहतक जेल में बंद है।

अब नौ साल बाद पकड़ा गया

एसटीएफ के अनुसार आरोपित वारदात को अंजाम देकर पहले मध्यप्रदेश भाग गया था। वहां से महाराष्ट्र के कोल्हापुर पहुंचा। उसके बाद उत्तर प्रदेश के बदायूं में आया और नाम बदलकर ओमबीर रख लिया। अपनी पहचान भी अलग कर ली। इसके बाद उसने बदायूं की युवती से शादी कर ली थी। वहां से वह उसे लेकर गुरुग्राम आ गया। यहां पर उसने सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी की और बाद में आटो चलाया। वहां से वह दिल्ली आ गया। अब वह कुंडली क्षेत्र में आंदोलन स्थल पर बाडी मसाज का धंधा करता था। वह अपनी पत्नी संग दिल्ली में ही रह रहा था। एसटीएफ प्रभारी सतीश देशवाल ने बताया कि आरोपित को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है। अब उसे बरोदा थाना पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी।

chat bot
आपका साथी