लड़की से मोबाइल लूट कर नाबालिग को बेचा, सिम डालते ही सामने पहुंची पुलिस

कुंडली में केएफसी के पास एक कंपनी की रिसेप्शनिस्ट से हथियारों के बल पर सोने की चेन मोबाइल व 12000 रुपये लूट के मामले में पुलिस ने नाबालिग समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 07:35 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:35 PM (IST)
लड़की से मोबाइल लूट कर नाबालिग को बेचा, सिम डालते ही सामने पहुंची पुलिस
लड़की से मोबाइल लूट कर नाबालिग को बेचा, सिम डालते ही सामने पहुंची पुलिस

राई, संवाद सहयोगी। कुंडली में केएफसी के पास एक कंपनी की रिसेप्शनिस्ट से हथियारों के बल पर सोने की चेन, मोबाइल व 12000 रुपये लूट के मामले में पुलिस ने नाबालिग समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार आरोपित दिल्ली के नरेला में टिकरी खुर्द स्थित स्वर्ण जयंती विहार के रहने वाले कुनाल, प्रकाश उर्फ हेमंत है वहीं तीसरा आरोपित नाबालिग है। नाबालिग आरोपी ने मोबाइल खरीदा था, जिसमें सिम डालने पर आरोपी पकड़े गए। पुलिस ने दो आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, जिससे उनके चौथे साथी का पता लगाया जा सके।

ऑफिस से पैदल ही घर जाते वक्‍त हुआ हादसा

दिल्ली के नरेला स्थित प्राइमरी स्कूल के पास रहने वाली दीक्षा ने 14 मार्च को कुंडली पुलिस को बताया था कि वह औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनी में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती है। वह घटना के दिन देर शाम को कंपनी से छुट्टी के बाद पैदल ही हाईवे की तरफ जा रही थी। जब वह कुंडली औद्योगिक क्षेत्र स्थित केएफसी के पास पहुंची थी तो तीन युवक उसके पास आए। उन्होंने आते ही उसे पकड़ लिया था और उससे सोने की चेन व पर्स छीन ली। उसके पर्स में मोबाइल फोन व 12000 रुपये कैश थे। उसके बाद युवक मौके से भाग निकले थे। अंधेरा होने के कारण वह उन्हें पहचान नहीं सकी। पुलिस ने युवती के बयान पर लूट का मुकदमा दर्ज किया था।

नाबालिग को भेजा गया बाल सुधार गृह

इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसआइ देवेंद्र सिंह की टीम ने एक नाबालिग आरोपित को काबू कर लिया। आरोपित ने बताया कि उसने मोबाइल को स्वर्ण जयंती विहार टिकरी खुर्द के प्रकाश से खरीदा था, जिसके बाद पुलिस ने प्रकाश व उसके साथी कुनाल को गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग आरोपित से मोबाइल बरामद कर उसे बाल सुधार ग़ृह भेज दिया गया है। वहीं प्रकाश व कुनाल को तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। लूट के बाद से पुलिस टीम ने मोबाइल का पता लगाने के लिए साइबर टीम की मदद ली थी। जब नाबालिग आरोपित ने प्रकाश से मोबाइल को 4000 रुपये में खरीदकर उसमें सिम डाला तो उसके बारे में पुलिस को पता लग गया। जिस पर पुलिस नाबालिग आरोपित तक पहुंच गई।

साइबर टीम ने खोला पोल

लूट के मामले में नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार कर उससे मोबाइल बरामद किया गया। इसके बाद दो अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने लूटे गए मोबाइल को नाबालिग को बेचा था। उन्हें तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी, जिससे एक और फरार आरोपित का पता लगाया जा सके।

देवेंद्र सिंह, जांच अधिकारी, थाना कुंडली।

chat bot
आपका साथी