Murthal, Dhaba Coronavirus: दिल्ली से सटे मुरथल के चार और ढाबों में मिले कोरोना संक्रमित कर्मचारी

Murthal Dhaba Coronavirus सोमवार को पहलवान आहूजा झिलमिल और साहब ढाबों पर 12 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 08 Sep 2020 04:43 PM (IST) Updated:Tue, 08 Sep 2020 04:47 PM (IST)
Murthal, Dhaba Coronavirus: दिल्ली से सटे मुरथल के चार और ढाबों में मिले कोरोना संक्रमित कर्मचारी
Murthal, Dhaba Coronavirus: दिल्ली से सटे मुरथल के चार और ढाबों में मिले कोरोना संक्रमित कर्मचारी

सोनीपत, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे हरियाणा के मुरथल के ढाबों में खाना खाने वालों की टेंशन बढ़ गई है। सुखदेव और गरम-धरम के बाद मुरथल के चार ढाबों में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। चारों ढाबों को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया गया है। सोमवार को पहलवान, आहूजा, झिलमिल और साहब ढाबों पर 12 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले थे।

इसके अलावा कुबेर होटल और कनक गार्डन बैंक्वेट हाल भी सील कर दिया गया है। कोरोना के निर्धारित नियमों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित न करने तक ये ढाबे नहीं खोले जा सकेंगे। इस संबंध में उपायुक्त श्यामलाल पूनिया ने बताया कि रेस्तरां-ढाबों के कर्मचारियों को कोरोना से बचाव की ट्रेनिंग लेनी होगी। हर नो स्मोकिंग-नो फोटोग्राफी सहित, क्या करें क्या न करें के पोस्टर जगह लगाने होंगे। आगंतुकों का रजिस्टर में पूर्ण विवरण दर्ज करना होगा। प्रयोग किए मास्क भी नियमानुसार नष्ट करेंगे होंगे। डीआरडीए सभागार में आयोजित ढाबा संचालकों की बैठक में उपायुक्त ने ये आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। 

बता दें कि जिले में संक्रमण पर रोकथाम लगने की बजाय लगातार बढ़ता रहा है। मंगलवार को जिला नागरिक अस्पताल के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट व पीडब्ल्यूडी कार्यालय के छह कर्मचारियों समेत 170 संक्रमित मिले। इनमें सबसे अधिक 18 मरीज गन्नौर में बड़ी के औद्योगिक क्षेत्र और गांव भिगान में 14 संक्रमित मिले। वहीं 151 संक्रमित ठीक भी हुए। नए मामलों से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 5679 हो गया है। इनमें से अब तक 4397 स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना से 42 की मौत हुई है। फिलहाल एक्टिव केस 1240 हैं।

वहीं, जिन 151 संक्रमितों को कोविड अस्पतालों से छुट्टी मिली है वे भी अलग-अलग क्षेत्र के निवासी हैं। दूसरी तरफ, प्रशासन की ओर से अब तक जिले में एक लाख हजार 1693 लोगों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 5679 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा 94 हजार 472 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। संक्रमित मरीजों को विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी