कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी आग, सोनीपत के साथ ही तीन शहरों से भी बुलाई गई दमकल

वाहनों की लाइट बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लगने पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई। शाम तक 22 गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थीं। अभी तक आग लगने के कारणाें का पता नहीं लग सका है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 08:54 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 08:54 PM (IST)
कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी आग, सोनीपत के साथ ही तीन शहरों से भी बुलाई गई दमकल
एफएफ इंडिया नाम की कंपनी में आग बुझाने में लगी 22 गाड़ियां।

सोनीपत [डीपी आर्य]। कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के नाथूपुर में बृहस्पतिवार दोपहर बाद तेज धमाके के बाद आग लग गई। वाहनों की लाइट बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लगने पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलाई गई। शाम तक 22 गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थीं। अभी तक आग लगने के कारणाें का पता नहीं लग सका है। पुलिस की टीम भी मौके पर जमी है। आसपास की फैक्ट्रियों को भी खाली करा लिया गया है।

तेज धमाके के साथ लगी आग

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के नाथूपुर में एफएफ इंडिया नाम से फैक्ट्री है। इसमें वाहनों की लाइट बनाई जाती हैं। बृहस्पतिवार दोपहर को आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने वालों ने तेज धमाके की आवाज सुनी। उसके साथ ही फैक्ट्री से आग की ऊंची लपटें निकलने लगी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। कुछ ही देर में कुंडली थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां आग बुझाने में लगी

कड़ी मशक्कत के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। उसके बाद सोनीपत, झज्जर, पानीपत व दिल्ली से आग बुझाने को गाड़ियां पहुंची। करीब 22 गाड़ियां लगातार आगे बुझाने का प्रयास कर रही हैं। शाम तक आग लगातार जल रही थी। फैक्ट्री के आसपास में धुएं का गुबार छा जाने से आगे बुझाने में टीम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आग बुझने के बाद ही नुकसान एवं आग लगने के कारण का चल सकेगा पता

एसएचओ थाना कुंडली रवि कुमार ने बताया कि आग लगने के कारणों और नुकसान की जानकारी आग के नियंत्रित हो जाने के बाद लग सकेगी। फैक्ट्री किसकी है और उसके अंदर कितने कामगार काम कर रहे थे, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। फायर ब्रिगेड के सौ से ज्यादा कर्मचारी आग बुझाने में लगे हैं। आसपास की बिजली काट दी गई है।

chat bot
आपका साथी