जमीन विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, पड़ोसी पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज Sonipat News

सोनीपत के जुआं गांव में विवादित जमीन को लेकर एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 03:10 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 03:10 PM (IST)
जमीन विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, पड़ोसी पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज Sonipat News
जमीन विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, पड़ोसी पिता-पुत्र के खिलाफ केस दर्ज Sonipat News

सोनीपत,जागरण संवाददाता। जुआं गांव में विवादित जमीन पट्टे पर लेने की रंजिश में एक किसान की गोली मार कर हत्या कर दी गई। वारदात में समय किसान खेत में धान की फसल की सिंचाई कर रह रहा था। किसान ने पड़ोसी दो भाईयों की विवादित जमीन एक भाई से तीन साल पहले पट्टे पर ले ली थी। जिसमें दूसरे भाई ने विरोध जताते हुए धमकी दी थी। जिस पर पट्टे पर ली गई जमीन छोडऩे के बाद दूसरा पक्ष रंजिश रखे रहा। उसी पक्ष पर हत्या का आरोप लगा है।

गांव जुआं निवासी अमित ने मोहाना थाना पुलिस को बताया कि उसका पिता नरेंद सिंह मंगलवार शाम को खेत में धान की फसल में सिंचाई करने गया था। वह देर रात तक वापस नहीं लौटे तो वह अपने चाचा मंजीत के साथ अपने खेत में बने ट्यूबवेल के कमरे पर गया था। वहां कमरे के आगे बरामदे में उसके पिता नरेंद्र का शव मिला था। उनकी गोली मारकर हत्या की गई थी। अमित ने मामले से मोहाना थाना पुलिस को अवगत कराया। जिस पर देर रात पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया। मामले में अमित ने अपने पड़ोसी किसान संजय, उसके बेटे नितिन व नितिन ने दोस्त गांव के प्रिंस तथा अन्य पर उसके पिता की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

तीन साल पहले पट्टे पर ली थी जमीन

अमित ने पुलिस को बताया कि उनके पड़ोसी किसान संजय व उसके बड़े भाई सुनील का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जिसके चलते सुनील गांव से बाहर रहता है। सुनील ने तीन साल पहले अपने हिस्से की जमीन उन्हें साझे (पट्टे) पर दी थी। जिस पर संजय व उसके बेटे नितिन ने उनके घर आकर जमीन लेने से मना कर दिया था। साथ ही धमकी भी दी थी। जिसके चलते उन्होंने साझे पर ली गई जमीन को छोड़ दिया था। उसके बावजूद आरोपी उनसे रंजिश रखे रहे। जिसमें उसके पिता की हत्या कर दी गई।

chat bot
आपका साथी