Bharat Band: भारत बंद को लेकर कई जगह रूट डायवर्ट, घर से निकलने से पहले यहां लें रास्तों की जानकारी

Bharat Band Route Divert पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इसके लिए पैरामिलट्री फोर्स व पुलिस की नौ कंपनी तैनात की गई हैं। इसके साथ ही तीन एएसपी व पांच डीएसपी को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिले में 16 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं।

Prateek KumarSun, 26 Sep 2021 08:13 PM (IST)
पारामिलिट्री व पुलिस की नौ कंपनियां तैनात, तीन एएसपी व पांच डीएसपी को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी

सोनीपत [संजय निधि]। कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) के आह्वान पर सोमवार को भारत बंद (Bharat Band) का एलान किया गया है। इसे लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। इसके लिए पैरामिलट्री फोर्स व पुलिस की नौ कंपनी तैनात की गई हैं। इसके साथ ही तीन एएसपी व पांच डीएसपी को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिले में 16 स्थानों पर नाके लगाए गए हैं। आपात स्थिति के लिए पुलिस की आठ कंपनी रिजर्व में रखी गई हैं। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को सभी जरूरी निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस ने एनएच-44 (जीटी रोड) से गुजरने वाले वाहनों के रूट भी डायवर्ट किए हैं।

लोगों को बेवजह घरों से नहीं निकलने की सलाह

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनकारी लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर विभिन्न संगठनों ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। कुंडली बार्डर पर आंदोलनकारियों की भीड़ के चलते यहां आंदोलन का असर अधिक रहता है। संयुक्त किसान मोर्चे के पदाधिकारियों ने बाजारों के साथ ही केजीपी, केएमपी और जीटी रोड पर आवागमन पूरी तरह बंद करने का एलान किया है। इसके चलते पुलिस भी सतर्क हो गई है।

परिवहन सामान्य रखने का होगा प्रयास

एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने इसे लेकर सभी एएसपी, डीएसपी, थाना व चौकी प्रभारियों को सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने और कानून व्यवस्था का पालन कराने को कहा है। बंद वाले मार्गों से पहले ही वाहनों का रूट डायवर्ट कर किया जाएगा। सड़कों पर बड़ी संख्या में वाहनों का जमावड़ा नहीं होने दिया जाएगा। बंद का नेतृत्व करने वाले नेताओं के संपर्क में रहकर पुलिस उनको कानून व्यवस्था का पालन करने के लिए तैयार कर रही है।

एनएच-44 के साथ खरखौदा व गोहाना में सुरक्षा कड़ी

पुलिस ने नेशनल हाईवे-44 के साथ ही केएमपी और केजीपी तथा खरखौदा व गोहाना में ज्यादा संख्या में सुरक्षाकर्मी लगाए हैं। केजीपी, केएमपी और नेशनल हाईवे पर आठ नाके लगाकर जरूरत के अनुसार फोर्स उपलब्ध कराई जाएगी। 

पैरामिलिट्री और पुलिस की नौ कंपनियां तैनात, आठ रिजर्व

पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नौ कंपनी लगाई हैं, जिसमें सीआरपीएफ के साथ ही पुलिस की कंपनी शामिल है। वहीं, आठ कंपनी रिजर्व में रखी गई है। इसके साथ ही संबंधित थानों की पुलिस भी लगाई है। पुलिस टीम तीन एएसपी व पांच डीएसपी के नेतृत्व में तैनात रहेगी।

घर ने बेवजह ना निकलें

किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। पुलिस वीडियोग्राफी व ड्रोन के जरिए स्थिति पर नजर रखेगी। लोगों को बेवजह घरों से बाहर निकलना चाहिए। हो सके तो सोमवार की अपनी यात्रा स्थगित कर दें। पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

जशनदीप सिंह रंधावा, पुलिस अधीक्षक- सोनीपत।

पुलिस ने वाहनों का रूट किया डायवर्ट

भारत बंद के चलते पुलिस ने वाहन के रूट डायवर्ट किए हैं। नेशनल हाईवे-44 पर जम्मू, हिमाचल, चंडीगढ़ व अंबाला की तरफ से भारी वाहन उत्तर प्रदेश के नोएडा व गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों को करनाल से शामली और पानीपत से सनौली होते हुए जाने को कहा गया गया है। इसी तरह नेशनल हाईवे-71ए के जरिए गोहाना, रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी से होते हुए दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं।

दिल्ली से हरियाणा जाने के लिए इस रास्ते का करें इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ से आने वाले हल्के वाहन दिल्ली व गुरुग्राम जाने के लिए गन्नौर-खुबडू डबल नहर रोड व नेशनल हाईवे-44 का प्रयोग करते हुए बहालगढ़ से बागपत, खेकड़ा, लोनी बार्डर से होते हुए दिल्ली जा सकते हैं। सोनीपत से दिल्ली जाने वाले हल्के वाहन चालक लामपुर बार्डर, सफियाबाद, मनौली, दहिसरा से होते हुए जा सकते है। हाईवे पर बहालगढ़ से आगे वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.