एसडीएम ने मिल में चीनी की रिकवरी बढ़ाने के निर्देश दिए

गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने सोमवार को गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल की फैक्ट्री का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को गन्ना पेराई में चीनी की रिकवरी बढ़ाने के निर्देश दिए। मिल में इन दिनों प्रति क्विंटल गन्ने से 8.6 किलोग्राम चीनी तैयार हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:45 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:45 PM (IST)
एसडीएम ने मिल में चीनी की रिकवरी बढ़ाने के निर्देश दिए
एसडीएम ने मिल में चीनी की रिकवरी बढ़ाने के निर्देश दिए

संवाद सहयोगी, गोहाना : गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने सोमवार को गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल की फैक्ट्री का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को गन्ना पेराई में चीनी की रिकवरी बढ़ाने के निर्देश दिए। मिल में इन दिनों प्रति क्विंटल गन्ने से 8.6 किलोग्राम चीनी तैयार हो रही है। एसडीएम ने अधिकारियों को प्रति क्विंटल 10 किलोग्राम चीनी तैयार करने का लक्ष्य दिया।

चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल के दायरे में 111 गांव आते हैं। इन गांवों के किसान मिल में गन्ना डालते हैं। मिल में गन्ने के 2020-21 के पेराई सत्र का शुभारंभ 16 नवंबर को हुआ था। मिल प्रशासन ने करीब 37 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई का लक्ष्य रखा है। मिल के पेराई सत्र के शुरुआत में प्रति क्विंटल गन्ने पर 7 किलोग्राम चीनी तैयार हो रही थी। चीनी की रिकवरी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। सोमवार को गोहाना के एसडीएम आशीष वशिष्ठ मिल में पहुंचे। उन्होंने मिल में बिजली तैयार करने की यूनिट, बायलर, चेन यूनिट का निरीक्षण किया। वशिष्ठ ने बताया कि वर्तमान पेराई सत्र में अब तक मिल द्वारा 60 हजार यूनिट बिजली की सप्लाई बिजली निगम को दी जा चुकी है। वशिष्ठ ने अधिकारियों को चीनी की रिकवरी बढ़ाने के निर्देश दिए। मिल में इन दिनों प्रति क्विंटल गन्ने पर 8.6 किलोग्राम चीनी तैयार हो रही है। उन्होंने अधिकारियों को प्रति क्विंटल 10 किलोग्राम चीनी तैयार करने के निर्देश दिए। वशिष्ठ ने कहा कि चीनी की रिकवरी बढ़ने से मिल की आमदनी बढ़ेगी। वशिष्ठ ने किसानों से अपील की कि वे मिल में साफ व समय पर गन्ना लेकर आएं। इस मौके पर मिल के डिप्टी चीफ इंजीनियर अनिल चौहान, उपकरण इंजीनियर एमएस पौखरिया, चीफ केमिस्ट सुरेंद्र खेवाल, सिविल इंजीनियर आरके सिंह, विवाश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी