आगजनी और तोड़फोड़ के चलते क्राइम सीन नहीं हो सकेगा री-क्रिएट

महिला पहलवान व उसके भाई की हत्या के आरोपितों को पुलिस वारदात वाले स्थानों पर तो लेकर जाएगी लेकिन क्राइम सीन को री-क्रिएट नहीं करा सकेगी। इसका कारण वारदात वाले स्थान पर बदलाव होना है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 08:15 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 08:15 PM (IST)
आगजनी और तोड़फोड़ के चलते क्राइम सीन नहीं हो सकेगा री-क्रिएट
आगजनी और तोड़फोड़ के चलते क्राइम सीन नहीं हो सकेगा री-क्रिएट

संवाद सहयोगी, खरखौदा : महिला पहलवान व उसके भाई की हत्या के आरोपितों को पुलिस वारदात वाले स्थानों पर तो लेकर जाएगी, लेकिन क्राइम सीन को री-क्रिएट नहीं करा सकेगी। इसका कारण वारदात वाले स्थान पर बदलाव होना है। महिला पहलवान और उसके भाई की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने कुश्ती अकादमी में तोड़फोड़ करने के साथ ही आग लगा दी थी। इससे घटनास्थल बदल गया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपितों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का सबसे ज्यादा जोर हत्या के कारणों का पता लगाने और उससे संबंधित साक्ष्य एकत्र करने पर है।

महिला पहलवान की मां आरोपित कोच पर छेड़खानी करने के गंभीर आरोप लगा चुकी है। वारदात के दिन फिर से छेड़खानी करने के आरोप भी शिकायत में लगाए गए थे, जिसका विरोध करने पर ही पहलवान निशा को गोली मारने की बात कही गई थी। वहीं हत्या सिर्फ निशा की ही नहीं की गई, बल्कि उसके भाई सूरज की हत्या करने के साथ ही मां धनपति पर भी जानलेवा हमला किया गया था। फिलहाल खरखौदा पुलिस मुख्य आरोपित सहित दो अन्य सहआरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। रिमांड अवधि के दौरान खरखौदा पुलिस आरोपितों को वारदात स्थल कुश्ती अकादमी और नहर से दूसरी तरफ भी लेकर जाएगी, जहां पर सूरज को गोली मारी गई थी। इस दौरान पुलिस आरोपितों से निशानदेही करवाएगी। सीसीटीवी की डीवीआर उठाएगी मामले से पर्दा :

आरोपितों से पुलिस सुशील कुमार कुश्ती अकादमी में लगे सीसीटीवी की डीवीआर बरामद करेगी। वारदात के बाद अकादमी में लगे सीसीटीवी की डीवीआर को उखाड़ लिया गया था, जिसे बरामद कर पुलिस काफी हद तक वारदात को समझ सकेगी। डीवीआर मिलने पर अकादमी में उस दिन क्या-क्या हुआ और कैसे हुआ यह सब सामने आ जाएगा।

धनपति की हुई सर्जरी :

वारदात में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हुई पहलवान निशा दहिया की मां धनपति की चाणक्यपुरी, दिल्ली के प्राइमस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सफल सर्जरी की गई है। धनपति के पति दयानंद के साथियों ने सीआरपीएफ से आकर उनके लिए रक्तदान किया। खुद डीआइजी ने पहुंचकर उनसे मुलाकात की। वारदात में घायल धनपति को पहले पीजीआइ, रोहतक में भर्ती करवाया गया था, लेकिन गंभीर हालत के चलते स्वजन उन्हें दिल्ली के निजी अस्पताल में लेकर गए थे। आरोपितों को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई गई है। प्रयास किया जा रहा है कि वारदात से संबंधित ज्यादा से ज्यादा सबूत एकत्रित कर लिए जाएं। पूछताछ के बाद ही वारदात के सही तथ्य सामने आ सकेंगे।

- डा. मयंक गुप्ता, एएसपी, खरखौदा।

chat bot
आपका साथी