विधायक ने लिया ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा

किसानों के साथ विधायक जयवीर सिंह उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और उपायुक्त ललित सिवाच को ज्ञापन सौंपते हुए किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए स्पेशल गिरदावरी करवाते हुए तत्काल प्रभाव से मुआवजा देने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:51 PM (IST)
विधायक ने लिया ओलावृष्टि से 
खराब हुई फसलों का जायजा
विधायक ने लिया ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जायजा

संवाद सहयोगी, खरखौदा : पहले बारिश और अब ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों को लेकर सोमवार को विधायक जयवीर सिंह ने क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों के खेतों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद किसानों के साथ विधायक जयवीर सिंह उपायुक्त कार्यालय पहुंचे और उपायुक्त ललित सिवाच को ज्ञापन सौंपते हुए किसानों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए स्पेशल गिरदावरी करवाते हुए तत्काल प्रभाव से मुआवजा देने की मांग की।

सोमवार को खंड के गांव झरोठ, झरोठी, खांड़ा, कंवाली, भदाना, चोलका, सेहरी व ककरोई के खेतों का दौरा करने के बाद विधायक जयवीर सिंह ने कहा कि मौजूदा हालात यह हैं कि अभी तक पहले हुई बरसात का पानी खेतों से निकल नहीं पाया है। धान, बाजरे व कपास के साथ ही अन्य फसलें बुरी तरह से प्रभावित हैं। किसान को अभी तक यह समझ नहीं आया था कि पानी से भरे खेतों में फसलों को कैसे बचाया जाए, ऊपर से रविवार को हुई भारी ओलावृष्टि से फसलें पूरी तरह से तबाह हो गई हैं। ऐसे में उनकी मांग है कि तत्काल प्रभाव से सरकार स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा देने का काम करें। विधायक ने कहा कि किसानों को शत-प्रतिशत नुकसान है। सरकार को चाहिए कि तत्काल इस समस्या का संज्ञान ले।

जिला अध्यक्ष ने उप मुख्यमंत्री से की बात :

पूर्व विधायक व जजपा जिला अध्यक्ष पदम सिंह दहिया ने क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से फोन पर बात कर स्थिति से उन्हें अवगत करवाया है। उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर ना केवल अधिकारियों से बात की गई है बल्कि उपमुख्यमंत्री को भी स्थिति से अवगत करवाते हुए स्पेशल गिरदावरी करवाने की मांग की गई, जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया है। इसके साथ ही पूर्व विधायक द्वारा सोमवार को उपायुक्त ललित सिवाच से मिलकर स्पेशल गिरदावरी की मांग करते हुए कहा गया कि हरियाणा की गठबंधन सरकार किसानों के साथ खड़ी है और जिन गांवों में किसानों की फसल नष्ट हुई हैं, उनका मुआवजा दिलवाया जाएगा, ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई हो सके। उन्होंने कहा कि खुद उपमुख्यमंत्री ने भी कहा कि है कि जल्द ही अधिकारियों से इस बारे में बात कर गिरदावरी करवाई जाएगी और किसानों की सहायता की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत भी किसानों के नुकसान की भरपाई करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी