पत्नी की हत्या की साजिश रचने वाला गिरफ्तार

खरखौदा पुलिस ने बृहस्पतिवार को तीन युवकों को पिकअप गाड़ी सहित गांव कुंडल गांव के पास से गिरफ्तार किया था जोकि सैदपुर की रहने वाली सीमा को सड़क हादसा कर मारना चाहते थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 05:47 PM (IST)
पत्नी की हत्या की साजिश रचने वाला गिरफ्तार
पत्नी की हत्या की साजिश रचने वाला गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, खरखौदा : पत्नी की हत्या कर उसे दुर्घटना दिखाने का षड्यंत्र रचने के आरोपित पति सैदपुर के रहने वाले प्रदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को न्यायालय से दो दिन की रिमांड पर लिया गया है, ताकि मामले में उससे पूछताछ की जा सके। इससे पहले पुलिस वारदात को अंजाम देने जा रहे तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

खरखौदा पुलिस ने बृहस्पतिवार को तीन युवकों को पिकअप गाड़ी सहित गांव कुंडल गांव के पास से गिरफ्तार किया था, जोकि सैदपुर की रहने वाली सीमा को सड़क हादसा कर मारना चाहते थे। सीमा के पति प्रदीप के कहने पर आरोपित इस हादसे को अंजाम देने जा रहे थे। पांच लाख रुपये में तय हुए इस सौदे को लेकर आरोपित साढ़े चार लाख रुपये पहले से ही ले चुके थे और पचास हजार रुपये काम करने के बाद मिलने वाले थे लेकिन इससे पहले ही तीनों आरोपित कलिगा, भिवानी के विष्णु व सौरव और गांव मालपोश, जिला दादरी के रोबिन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। अब पुलिस ने षड्यंत्रकारी प्रदीप को भी गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि प्रदीप रात को देरी से आता था, जिसे लेकर उसकी पत्नी सीमा से उसका रोजाना विवाद होता था। ऐसे में उसने अपनी पत्नी जिससे चार माह पहले ही उसकी शादी हुई को ठिकाने लगाने का मन बना लिया और अपने साथी जिसका नाम भी प्रदीप है को यह बात बताई। प्रदीप ने ही उसे कलिगा, भिवानी के विष्णु व सौरव और गांव मालपोश, जिला दादरी के रोबिन से मिलवाया था, जिन्हें सीमा की हत्या कर उसे सड़क दुर्घटना दिखाने का जिम्मा सौंपा गया था।

दोस्त को भी मार चुका है गोली

पत्नी की हत्या का षड्यंत्र रचने वाला प्रदीप बीते वर्ष अपने एक दोस्त पर भी गोली चलाकर उसकी हत्या का प्रयास कर चुका है। बहादुरगढ़ के अरिहंत ने जुलाई में शिकायत दी थी कि वह प्रदीप, आशीष, निखिल तीन अन्य लड़कियों के साथ आशियाना होटल में पार्टी कर रहे थे। सभी ने शराब पी हुई थी। कुछ देर बाद किसी बात को लेकर उसकी प्रदीप के साथ बहस हुई थी जिसपर प्रदीप पिस्तौल लेकर आया और अरिहंत के सिर में गोली मार दी। अरिहंत की शिकायत पर पुलिस ने प्रदीप पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था।

-------

आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पता चला है कि वह परीक्षाओं के पेपर भी लीक करवाता है, जल्द ही मामले पर से पूरा पर्दा उठाया जाएगा। वहीं तीन अन्य आरोपितों से भी सुपारी के रूप में ली गई राशि की रिकवरी की जाएगी।

- विवेक मलिक, थाना प्रभारी खरखौदा

chat bot
आपका साथी