कन्या कॉलेज की छात्राओं ने जानी तेलंगाना की संस्कृति

कन्या कॉलेज खरखौदा में मंगलवार को एक भारत-श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत तेलंगाना के राजकीय डिग्री महाविद्यालय के साथ ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 05:35 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:14 AM (IST)
कन्या कॉलेज की छात्राओं ने जानी तेलंगाना की संस्कृति
कन्या कॉलेज की छात्राओं ने जानी तेलंगाना की संस्कृति

संवाद सहयोगी, खरखौदा : कन्या कॉलेज खरखौदा में मंगलवार को एक भारत-श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम के तहत तेलंगाना के राजकीय डिग्री महाविद्यालय के साथ ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया। मानव संसाधन विकास मंत्रालय की योजना के तहत हरियाणा राज्य का तेलंगाना राज्य को पार्टनर बनाया गया है। इसके तहत खरखौदा की छात्राओं ने तेलंगाना की संस्कृति को जाना।

आयोजित कार्यक्रम का विषय हरियाणा व तेलंगाना की विभिन्न संस्कृतियों को दर्शाना था। इसमें न केवल कन्या कॉलेज की छात्राओं ने हरियाणा के पहनावे, बोली, खाना-पान के साथ ही यहां के नृत्य का बखूबी प्रदर्शन किया बल्कि राजकीय डिग्री कॉलेज, तेलंगाना के विद्यार्थियों ने भी वहां की संस्कृति से कॉलेज की छात्राओं को रूबरू करवाया। कार्यक्रम की शुरुआत कन्या कॉलेज प्राचार्य डॉ. सुरेश बूरा व राजकीय डिग्री कॉलेज, तेलंगाना की प्राचार्य टी श्रीलक्ष्मी द्वारा एक-दूसरे को दिए गए विस्तृत परिचय के साथ हुई। इसके बाद सिलसिलेवार तरीके के कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. योगिता व डॉ. हरजोत कौर की ओर से कार्यक्रम की जानकारी देने के साथ ही क्लब के क्रियाकलापों के बारे में बताया गया। इस दौरान दोनों राज्यों के लोकनृत्य और लोकगीतों को दिखाया गया है। कन्या कॉलेज की छात्राओं सहित स्टाफ सदस्य भी ऑनलाइन माध्यम से अपने घरों से ही इस कार्यक्रम का हिस्सा बनी। कार्यक्रम का संचालन सुमित कुमार, पूनम यादव व अमित कुमार द्वारा किया गया।

chat bot
आपका साथी