शहीदों का कर्ज कभी उतारा नहीं जा सकता : डीआइजी

मुख्य अतिथि डीआइजी ओम प्रकाश नरवाल ने कहा कि शहीदों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर जो कर्ज भारत वासियों पर चढ़ाया है उसे कभी उतारा नहीं जा सकता है देशवासी उनके हमेशा ऋणी रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:42 PM (IST)
शहीदों का कर्ज कभी उतारा
 नहीं जा सकता : डीआइजी
शहीदों का कर्ज कभी उतारा नहीं जा सकता : डीआइजी

संवाद सहयोगी, खरखौदा : शहर के जागृति स्थल पर रविवार को तिरंगा युवा समिति द्वारा अपने सहयोगी आर्यव्रत ट्रस्ट, जग उत्थान खेल शिक्षा समिति, मानव अधिकार संरक्षण संघ व एक लक्ष्य केवल सेवा के साथ मिलकर क्षेत्र के शहीदों के स्वजन को सम्मानित किया गया। आयोजित कार्यक्रम के मख्य अतिथि डीआइजी, हरियाणा पुलिस ओम प्रकाश नरवाल रहे, जिन्होंने शहीदों के परिवारों को नमन करते हुए उन्हें पटका पहनाते हुए स्मृति चिह्न भेंट किया।

इस अवसर पर देशभक्ति कार्यक्रमों की भी प्रस्तुत दी गई, कार्यक्रम में पहुंचे शहीद के परिवार सदस्यों का आयोजकों द्वारा पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया। मंच संचालन सोमवीर आर्य द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि डीआइजी ओम प्रकाश नरवाल ने कहा कि शहीदों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर जो कर्ज भारत वासियों पर चढ़ाया है उसे कभी उतारा नहीं जा सकता है, देशवासी उनके हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होंने खुद अपनी पुलिस को हिदायत दी हुई है कि किसी भी सैनिक या उसके परिवार की आई हुई शिकायत को पूरी संजीदगी से लें और तत्काल उस पर काम करते हुए सैनिक की मदद करें। उन्होंने कहा कि आज जो पंडाल में शहीदों के परिवार सदस्य बैठे हैं, वह सम्मान के योग्य हैं और वह उन्हें नमन करते हैं। इस दौरान विशिष्ठ अतिथि शौर्य च्रक विजेता मेहर सिंह दहिया ने क्षेत्र के लोगों द्वारा सदियों पहले दी गई शहादतों के बारे में भी विस्तार से बताया। क्षेत्र के 51 शहीदों के परिवार सदस्यों को सम्मानित किया गया। इस दौरान कैप्टन हेमलता, कर्नल राज सिंह रोहणा, मुंशी राम साध, दहिया खाप प्रधान सुरेंद्र दहिया, प्रीतम खोखर, अनिल दहिया, बीर पहलवान, आशीष दहिया, पारुल दहिया, नवीन खांडा, द्रोणाचार्य अवार्डी ओमप्रकाश कोच, मनवीर दहिया आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी