अनुसूचित जातियों के आरक्षण को लेकर सरकार मंशा स्पष्ट करे : धर्मबीर

हरियाणा प्रदेश एससी महासभा ने राज्य सरकार से अनुसूचित जातियों को मिलने वाले आरक्षण के लाभ को लेकर अपनी मंशा स्पष्ट करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:14 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:14 PM (IST)
अनुसूचित जातियों के आरक्षण को लेकर सरकार मंशा स्पष्ट करे : धर्मबीर
अनुसूचित जातियों के आरक्षण को लेकर सरकार मंशा स्पष्ट करे : धर्मबीर

जासं, गोहाना : हरियाणा प्रदेश एससी महासभा ने राज्य सरकार से अनुसूचित जातियों को मिलने वाले आरक्षण के लाभ को लेकर अपनी मंशा स्पष्ट करने की मांग की है। महासभा के प्रतिनिधियों ने मांग की कि सरकार बताए कि सरकारी विभागों में कितने रोस्टर के तहत पदोन्नति और अनुसूचित जातियों का आरक्षित कोटा पूरा किया गया।

महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मबीर मदीना ने सिविल रोड स्थित महासभा के कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार की मंशा अनुसूचित जातियों के आरक्षण को लेकर साफ नहीं है। सरकार अगर वास्तव में अनुसूचित वर्ग की हितैषी हैं तो उसके आरक्षण से संबंधित अपनी मंशा को स्पष्ट करे। प्रदेश प्रवक्ता अशोक बामनिया ने कहा कि 4 मई 2018 के बाद राज्य सरकार ने अपने 127 विभागों में अनुसूचित वर्ग को कितने रोस्टर के तहत पदोन्नति दीं और कैसे आरक्षित कोटा पूरा किया गया। मीडिया प्रभारी रामकिशन छाछिया ने कहा कि महासभा अनुसूचित वर्ग के संवैधानिक अधिकारों का हनन नहीं होने देगी। अनुसूचित वर्ग के हितों की रक्षा के लिए महासभा किसी भी हद तक संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी। महासभा ने अपने हकों की रक्षा के लिए अनुसूचित समाज को एकजुट होने का आह्वान किया है। इस मौके पर महासभा के कोषाध्यक्ष हरिदास भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी