रेलवे की खाली जमीन में भरा दूषित पानी

संवाद सहयोगी गन्नौर गन्नौर गांव में ईदगाह रोड स्थित डिस्पोजल की मोटर खराब होने से दूषित

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:10 PM (IST)
रेलवे की खाली जमीन में भरा दूषित पानी
रेलवे की खाली जमीन में भरा दूषित पानी

संवाद सहयोगी, गन्नौर : गन्नौर गांव में ईदगाह रोड स्थित डिस्पोजल की मोटर खराब होने से दूषित पानी रेलवे लाइन के साथ लगती खाली जमीन में जमा हो गया। दूषित पानी अब जमीन में लगे पेड़ों को भी खराब करने लगा है। किसानों को भी अपने खेतों में जाने के लिए राजपुरा माइनर से हो कर आना पड़ रहा है।

ईदगाह रोड स्थित डिस्पोजल से शहर के दूषित पानी को अगवानपुर रोड स्थित एसटीपी में भेजा जाता है। डिस्पोजल की मोटर खराब होने के बाद दूषित पानी को जनस्वास्थ्य विभाग ने रेलवे लाइन के साथ लगती खाली जमीन में छोड़ दिया। हालांकि, इस जमीन में पहले भी जलभराव रहता है, लेकिन ज्यादा पानी आने की वजह से वहां अस्थायी तौर पर बनाया गया मिट्टी बांध भी टूट गया और पानी रेलवे की जमीन में दूर-दूर तक फैल गया। इससे जमीन में लगे सफेदे के सैकड़ों पेड़ खराब होने शुरू हो गए हैं, लेकिन अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे। किसान सुरेश, सतबीर, महेंद्र आदि ने बताया कि अब उन्हें अपने खेतों में भी जाने के लिए राजपुरा माइनर के पास से होकर आना पड़ता है।

मोटर खराब होने से हुआ जलभराव : जनस्वास्थ्य विभाग के शहरी जेई जेएस दहिया ने बताया कि ईदगाह रोड पर डिस्पोजल की मोटर खराब हो गई थी। इसी दौरान तेज बरसात भी हो गई थी, जिससे दूषित पानी के साथ ही बरसाती पानी रेलवे की जमीन में जमा हो गया। रेलवे की जमीन जमा हुए दूषित पानी को निकालने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी