पुराने सीवरों को दोबारा शुरू करने के निर्देश

ढ़ी झंझारा रोड पर पानी निकासी के समाधान के लिए एसडीएम सुरेंद्र दून ने शनिवार को जनस्वास्थ्य विभाग व नगरपालिका अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:56 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:56 PM (IST)
पुराने सीवरों को दोबारा शुरू करने के निर्देश
पुराने सीवरों को दोबारा शुरू करने के निर्देश

संवाद सहयोगी, गन्नौर : गढ़ी झंझारा रोड पर पानी निकासी के समाधान के लिए एसडीएम सुरेंद्र दून ने शनिवार को जनस्वास्थ्य विभाग व नगरपालिका अधिकारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने एसडीएम को बताया कि सीवर की व्यवस्था न होने की वजह से सड़क पर पानी जमा होता रहता है। हालांकि नगरपालिका व जनस्वास्थ्य विभाग मोटरों की मदद से दूषित पानी को नालों से निकालते हैं, लेकिन कई बार बिजली समस्या होने पर मोटर बंद हो जाती हैं, जिसके बाद फिर से जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है। इस पर एसडीएम ने जनस्वास्थ्य विभाग के जेई से जानकारी ली।

जेई राजकुमार दहिया ने एसडीएम को बताया कि रोड पर पुराने सीवर दबे हुए हैं। जो फिलहाल बंद पड़े हैं। रोड पर नए सिरे से सीवर दबाने के बाद रोड पर जलभराव नहीं होगा। इस पर एसडीएम ने जेई को आदेश दिए कि जब तक नए सीवर दबाने का प्रक्रिया शुरू होती है, तब तक पुराने सीवरों को ढूंढ कर उन्हें ही दोबारा शुरू करने की व्यवस्था करें। जेई राजकुमार दहिया ने एसडीएम सूरेंद्र दून से इस कार्य के लिए एक सप्ताह का समय मांगा। एसडीएम ने जेई राजकुमार दहिया को एक सप्ताह बाद रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही नगरपालिका व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जेनरेटर की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए ताकि बिजली जाने पर भी मोटर चलती रहें और रोड पर जलभराव की स्थिति न हो। इस मौके पर नगरपालिका सचिव प्रदीप खर्ब, सफाई निरीक्षक पोषण मलिक, प्रियव्रत छिक्कारा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी