ट्रक और ट्राले की भिड़ंत में एक की मौत

फ्लाईओवर पर हुए इस हादसे की वजह से जीटी रोड पर जाम लग गया। सूचना के तुरंत बाद जीटी रोड चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को लोगों की मदद से बाहर निकलवा कर क्षतिग्रस्त ट्रक व ट्राले को सड़क किनारे करवाया। इसके बाद जीटी रोड पर वाहनों को जाम से निजात मिली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:23 PM (IST)
ट्रक और  ट्राले की भिड़ंत में एक की मौत
ट्रक और ट्राले की भिड़ंत में एक की मौत

संवाद सहयोगी, गन्नौर : जीटी रोड फ्लाईओवर पर सोमवार को एक तेज रफ्तार ट्राले के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। इससे पीछे चल रहा ट्रक ट्राले में जा घुसा। इस हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ट्राले को मौके पर ही छोड़ कर फरार हो गया। फ्लाईओवर पर हुए इस हादसे की वजह से जीटी रोड पर जाम लग गया। सूचना के तुरंत बाद जीटी रोड चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को लोगों की मदद से बाहर निकलवा कर क्षतिग्रस्त ट्रक व ट्राले को सड़क किनारे करवाया। इसके बाद जीटी रोड पर वाहनों को जाम से निजात मिली। पुलिस ने अज्ञात ट्राला चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

शिकायत में हिमाचल प्रदेश के जिला गामड़ा की तहसील पालमपुर के गांव बजवाई के कुलदीप कुमार ने बताया कि वह रविवार को अपने ट्रक में साबुन व उसका दोस्त हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा की तहसील इंदौरा के गांव ठाकुरद्वारा का संजीव कुमार दूसरे ट्रक में कोलगेट भरकर हिमाचल प्रदेश के बद्दी से खरखौदा के गांव हसनगढ़ के लिए चले थे। संजीव कुमार का ट्रक उसके ट्रक से आगे चल रहा था। सोमवार की सुबह करीब चार बजे गन्नौर फ्लाई ओवर पर एक ट्राले ने तेज रफ्तार में उनके ट्रकों को ओवरटेक किया और अचानक से ब्रेक लगा दिए। इस वजह से उसके साथी संजीव कुमार का ट्रक ट्राले के पिछले हिस्से से टकरा गया। इसी बीच उसने भी अचानक से ब्रेक लगाकर अपने ट्रक को सड़क किनारे खड़ा कर संजीव कुमार के ट्रक के पास गया तो उसके का केबिन पूरी तरह से ट्राले के पिछले हिस्से में बुरी तरह से घुसा हुआ था और संजीव कुमार केबिन में फंस चुका था। उन्होंने राहगीरों की मदद से संजीव कुमार को ट्रक के केबिन से बाहर निकाल कर उसे नागरिक अस्पताल सोनीपत पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जीटी रोड चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्वजन के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने अज्ञात ट्राला चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

छह घंटे लगा रहा जाम

सोमवार सुबह करीब चार बजे फ्लाईओवर पर ट्रक व ट्राले की टक्कर के बाद वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने लगी थी। फ्लाईओवर ब्लाक होने की वजह से वाहन फ्लाईओवर के नीचे से होकर गुजरने लग थे जिस वजह जाम की स्थिति पैदा होने लगी। वहीं ट्रक के केबिन में फंसे चालक को भी निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। चालक को निकालने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी। करीब चार घंटे बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से केबिन के अगले हिस्से को उखाड़कर चालक को निकलवाया। इसके बाद पुलिस ने क्षतिग्रस्त ट्रक को सड़क किनारे खड़ा करवाया। इसके बाद वाहनों का आवागमन फ्लाईओवर से शुरू करवाया गया, लेकिन सड़क किनारे खड़े क्षतिग्रस्त ट्रक की वजह से वाहन रेंग-रेंगकर आगे बढ़ रहे थे। बाद में ट्रक को फ्लाईओवर से हटवाया गया तब जाकर वाहनों का आवागमन सुचारु हो सका।

chat bot
आपका साथी