गन्नौर प्रीमियन लीग : दिल्ली की सहगल एंड चौधरी टीम बनी विजेता

शेखपुरा स्थित यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित गन्नौर प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला बुधवार को खेला गया। फाइनल में दिल्ली की सहगल एंड चौधरी टीम ने यूपी क्रिकेट अकादमी को छह विकेट से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:25 PM (IST)
गन्नौर प्रीमियन लीग : दिल्ली की सहगल एंड चौधरी टीम बनी विजेता
गन्नौर प्रीमियन लीग : दिल्ली की सहगल एंड चौधरी टीम बनी विजेता

संवाद सहयोगी, गन्नौर (सोनीपत): शेखपुरा स्थित यूनिक क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित गन्नौर प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला बुधवार को खेला गया। फाइनल में दिल्ली की सहगल एंड चौधरी टीम ने यूपी क्रिकेट अकादमी को छह विकेट से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया। मुख्य अतिथि दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने विजेता टीम को पांच लाख रुपये की राशि और ट्राफी भेंट की। उप विजेता टीम को भी तीन लाख रुपये की राशि व ट्राफी दी गई।

फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी क्रिकेट अकादमी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। इसके जवाब में सहगल एंड चौधरी टीम ने 19वें ओवर में ही 139 रन बना कर गन्नौर प्रीमियर लीग को अपने नाम किया। इस मैच में सहगल एंड चौधरी टीम के बल्लेबाज एकांश डोभाल को मैन आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। एकांश डोभाल ने 37 गेंदों पर 5 छक्कों व 4 चौकों की मदद से 61 रन बनाए। इस दौरान दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि गन्नौर क्षेत्र में इस प्रकार के भव्य आयोजन से खिलाड़ियों को बड़ा मंच प्राप्त होगा और क्षेत्र का नाम भी रोशन होगा। यह बहुत बड़ी बात है कि प्रतियोगिता में आइपीएल व रणजी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा व गौतम गंभीर के कोच संजय भारद्वाज भी बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे। अतिथियों का कोच व प्रतियोगिता के संचालक सनथ जैन, अजय जैन, सोनू गोयल, संजीव गुप्ता, संजीव मल्होत्रा, संदीप सिघल ने स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया। सुल्तान सिंह रहे मैन आफ द सीरिज :

गन्नौर प्रीमियर लीग में सहगल एंड चौधरी टीम के खिलाड़ी सुल्तान सिंह को मैन आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया, जबकि यूपी क्रिकेट अकादमी के गेंदबाज कृतज्ञ सिंह को बेस्ट बालर, ओम साईं क्रिकेट अकादमी के प्रवेश दहिया को बेस्ट बल्लेबाज, यूपी क्रिकेट अकादमी के सूरज मिश्रा को बेस्ट फिल्डर चुना गया। सांसद ने कृषि कानून को किसान हित में बताया :

पुरस्कार वितरण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने नए कृषि कानून पर कहा कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ की वजह से विरोध कर रहे हैं और किसानों को बहकाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पारित कराए गए कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के हक में है। किसान किसी के भ्रम में न आएं, यह अध्यादेश पूरी तरह से किसानों के हित में है और सारा देश इस अध्यादेश का स्वागत कर रहा है।

chat bot
आपका साथी