बेगा रोड पर नाले का पूरा निर्माण होने से पहले ही अतिक्रमण

बेगा रोड पर प्रशासन की अनदेखी के चलते नाले का निर्माण कार्य अभी पूरा भी नहीं हुआ और दुकानदारों ने नाले के ऊपर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:06 PM (IST)
बेगा रोड पर नाले का पूरा निर्माण होने से पहले ही अतिक्रमण
बेगा रोड पर नाले का पूरा निर्माण होने से पहले ही अतिक्रमण

संस, गन्नौर : बेगा रोड पर प्रशासन की अनदेखी के चलते नाले का निर्माण कार्य अभी पूरा भी नहीं हुआ और दुकानदारों ने नाले के ऊपर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को रोकने वाला कोई नहीं है। अगर समय रहते उन्हें नहीं रोका गया तो दूसरे दुकानदार भी अतिक्रमण करना शुरू कर देंगे।

बेगा रोड पहले से ही दुकानदारों के अतिक्रमण के कारण जाम लगा रहता है। इस मार्ग से प्रतिदिन आधा दर्जन गांवों के लोग आवागमन करते हैं। वाहन चालक पवन बैरागी, सुरेश, विकास ने बताया कि कुछ समय पहले तो पुलिस की सख्ती के कारण जाम से निजात मिल गई थी, लेकिन अब ढिलाई के कारण जाम से निकलना मुश्किल हो जाता है। राहगीर राजेंद्र ने बताया कि कुछ दुकानदारों द्वारा दुकानों के बाहर अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण की वजह से यह रोड संकरा हो जाता है और राहगीरों को यहां से निकलने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है। नवनिर्मित नाले का कार्य पूर्ण होने से पहले ही कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण शुरू कर दिया है, नाले के निर्माण कार्य चलते पहले से ही रोड पर निकलने में भारी परेशानी हो रही थी और अब अतिक्रमण से निकलना दूभर हो गया है। नाले का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद सांसद और विधायक के नाम वाले शिलान्यास पट से महज 20 मीटर की दूरी पर ही अवैध निर्माण कर दिया गया है।

नगरपालिका के सफाई निरीक्षक पोषण मलिक ने कहा कि शहर में अतिक्रमण बर्दास्त नहीं किया जाएगा। मामला संज्ञान में लाने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों से आह्वान किया कि वे या तो अवैध कब्जे को नाले से खुद हटा लें, अन्यथा नगरपालिका द्वारा अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी