रोहतक-पानीपत रेल मार्ग पर पैसेंजर ट्रेन शुरू

रोहतक-गोहाना-पानीपत रेल मार्ग पर 20 माह 11 दिन बाद रविवार को पैसेंजर ट्रेन की सीटी सुनाई दी। रेलवे विभाग इस मार्ग पर फिलहाल एक पैसेंजर ट्रेन शुरू की गई है। पैसेंजर ट्रेन शुरू होने से दैनिक यात्रियों को राहत मिली। हालांकि सूचना के अभाव में पहले दिन कम यात्री सफर करने पहुंचे। जींद-गोहाना-सोनीपत के बीच सोमवार को पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:41 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:41 PM (IST)
रोहतक-पानीपत रेल मार्ग पर पैसेंजर ट्रेन शुरू
रोहतक-पानीपत रेल मार्ग पर पैसेंजर ट्रेन शुरू

जागरण संवाददाता, गोहाना: रोहतक-गोहाना-पानीपत रेल मार्ग पर 20 माह 11 दिन बाद रविवार को पैसेंजर ट्रेन की सीटी सुनाई दी। रेलवे विभाग इस मार्ग पर फिलहाल एक पैसेंजर ट्रेन शुरू की गई है। पैसेंजर ट्रेन शुरू होने से दैनिक यात्रियों को राहत मिली। हालांकि, सूचना के अभाव में पहले दिन कम यात्री सफर करने पहुंचे। जींद-गोहाना-सोनीपत के बीच सोमवार को पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होगा।

कोरोना महामारी के चलते लाकडाउन में 24 मार्च 2020 को जींद-गोहाना-सोनीपत और रोहतक-गोहाना-पानीपत रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था। दोनों रूटों पर करीब करीब 20 ट्रेनें चलती थीं। इनमें 14 ट्रेनें पैसेंजर और छह ट्रेनें एक्सप्रेस हैं। दिसंबर, 2020 में हरिद्वार-बीकानेर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू किया गया था। यह ट्रेन गोहाना रेलवे स्टेशन से सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार को गुजरती है। अजमेर से चंडीगढ़ के बीच भी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालक काफी समय पहले शुरू कर दिया गया था। जींद-गोहाना-सोनीपत और रोहतक-गोहाना-पानीपत रूट पर लोगों को पैसेंजर ट्रेनें शुरू होने का लंबे समय से इंतजार था।

रविवार को रोहतक-गोहाना-पानीपत रूट पर एक पैसेंजर ट्रेन शुरू कर दी गई। ट्रेन 04972 जींद से सुबह करीब साढ़े चार बजे चली जो पानीपत से होते हुए गोहाना स्टेशन पर सुबह सात बजकर 57 मिनट पर पहुंची। यह ट्रेन गोहाना से रोहतक गई। 04971 ट्रेन रोहतक से चल कर सुबह साढ़े दस बजे गोहाना स्टेशन पर पहुंची और पानीपत से होकर जींद वापस गई। सोमवार को जींद-गोहाना-सोनीपत रूट पर एक पैसेंजर ट्रेन चलेगी। ट्रेन जींद से सुबह साढ़े दस बजे चलेगी और गोहाना करीब पौने बारह बजे पहुंचेगी। सोनीपत से यह ट्रेन दोपहर डेढ़ बजे चलेगी और गोहाना करीब ढाई बजे पहुंचेगी। लाकडाउन से पहले जींद-गोहाना-सोनीपत रूट पर तीन पैसेंजर ट्रेनें चलती थीं। विभाग ने पानीपत-गोहाना-रोहतक के बीच एक पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया है। सोमवार से जींद-गोहाना-सोनीपत के बीच भी ट्रेन चलनी शुरू हो जाएगी। लोग अब सफर कर सकते हैं।

बलराम मीणा, स्टेशन मास्टर, गोहाना

chat bot
आपका साथी