कार्यकर्ताओं की मेहनत की चाबी से खुला विधानसभा का दरवाजा : दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा के तीसरे स्थापना दिवस पर नौ दिसंबर को झज्जर में जन सरोकार रैली रैली होगी। इसके लिए कार्यकर्ता लोगों को घर-घर जाकर निमंत्रण दें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:42 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:42 PM (IST)
कार्यकर्ताओं की मेहनत की चाबी से खुला विधानसभा का दरवाजा : दुष्यंत चौटाला
कार्यकर्ताओं की मेहनत की चाबी से खुला विधानसभा का दरवाजा : दुष्यंत चौटाला

जागरण संवाददाता, सोनीपत : हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा के तीसरे स्थापना दिवस पर नौ दिसंबर को झज्जर में जन सरोकार रैली रैली होगी। इसके लिए कार्यकर्ता लोगों को घर-घर जाकर निमंत्रण दें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के बलबूते पर ही जजपा की चाबी से विधानसभा का दरवाजा खुला। वे रैली की तैयारी को लेकर मुरथल रोड स्थित के वाटिका में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सभा को संबोधित कर रहे थे।

दुष्यंत चौैटाला ने कहा कि तीन साल पहले जींद में जजपा की स्थापना की थी और प्रण लिया था कि हम चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे और कमजोर कमेरे और किसान वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। हरियाणा इतिहास में पहली बार किसानों की 13 फसलों का एमएसपी पर खरीदा गया और 19 फसलों को भावांतर भरपाई योजना में शामिल किया गया। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि एक साल से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने स्वयं कई बार प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, कृषि मंत्री सहित सभी केंद्रीय मंत्रियों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि किसानों की बातों को सुना जाए। इसका परिणाम यह रहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की हितों को ध्यान में रखते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापिस लेने का निर्णय लिया है। उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि जजपा अपने 40 प्रतिशत चुनावी वादे पूरे कर चुकी है। जजपा-भाजपा सरकार की अच्छी खेल नीतियों का यह परिणाम आया कि टोक्यो ओलिपिक में देश के खिलाड़ियों द्वारा प्राप्त किए गए पदकों में से 40 प्रतिशत पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने प्राप्त किए। इस मौके पर राज्यमंत्री अनूप धानक, विधायक अमरजीत ढांडा, जिला अध्यक्ष पदम दहिया, डा. केसी बांगड़, तेलूराम जोगी, पवन खरखौदा, अमित बिदल, संदीप गहलावत, नरेंद्र गहलावत, कुलदीप मलिक, भूपेंद्र मलिक, सुमित राणा मौजूद रहे। इस दौरान नंबरदारों ने अपनी मांगों को लेकर डिप्टी सीएम को ज्ञापन सौंपा। ओमप्रकाश धनखड़ ने दी पूर्व सांसद किशन सिंह सांगवान को श्रद्धांजलि

शहर के सेक्टर-14 में पूर्व सांसद किशन सिंह सांगवान की नौवीं पुण्यतिथि पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ भी पहुंचे और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। इससे पहले शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर भी सांगवान को पुष्पांजिल अर्पित की। सुबह दस बजे के करीब सांगवान के बेटे प्रदीप सांगवान और अन्य स्वजन ने हवन में आहुति डाली। इस मौके पर विधायक मोहन लाल बड़ौली, विधायक निर्मल सिंह, पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, पूर्व विधायक अनिल ठक्कर, प्रीतम खोखर, कविता चौधरी, सुनीता लोहचब, योगेश्वर दत्त समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी