स्कूलों में शहीद पुलिसकर्मियों के स्मृति चिह्न लगाए गए

जागरण संवाददाता गोहाना एएसपी निकिता खट्टर पुलिस अधिकारियों के साथ मंगलवार को उन गांवों

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:10 PM (IST)
स्कूलों में शहीद पुलिसकर्मियों के स्मृति चिह्न लगाए गए
स्कूलों में शहीद पुलिसकर्मियों के स्मृति चिह्न लगाए गए

जागरण संवाददाता, गोहाना : एएसपी निकिता खट्टर पुलिस अधिकारियों के साथ मंगलवार को उन गांवों में पहुंचीं जहां के पुलिसकर्मी मुठभेड़ या फिर कोरोना महामारी के दौरान शहीद हुए हैं। गांवों के स्कूलों में पुलिस कर्मचारियों के चित्र लगाकर उनके स्मृति चिह्न स्थापित किए गए। पुलिस अधिकारियों, ग्रामीणों व शिक्षकों ने पुलिस कर्मचारियों की शहादत को नमन किया।

एएसपी निकिता खट्टर एवं सहायक पुलिस अधीक्षक खरखौदा डा. मयंक गुप्ता खरखौदा के गांव खांडा में पहुंचे। इसके बाद एएसपी खट्टर और बरोदा थाना के प्रभारी सत्यवान गांव बरोदा और गांव कथूरा के सरकारी स्कूल में गए। पुलिस अधिकारियों व ग्रामीणों ने गांव के स्कूल में शहीद पुलिस कर्मचारियों के चित्र लगाकर उनके स्मृति चिह्न स्थापित किए। गांव बरोदा के राजेश कुमार कोरोना महामारी में शहीद हुए थे। गांव कथूरा के संदीप बदमाशों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे। एएसपी ने कहा कि जिले के सिपाही अशोक कुमार ड्यूटी के दौरान कच्चे क्वार्टरों की दुकानों में लगी आग बुझाने में अपनी जान की परवाह न करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। सिपाही शेर सिंह व हवलदार रणधीर सिंह बदमाशों के साथ मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से वीरगति को प्राप्त हुए थे। सहायक उप निरीक्षक प्रदीप कुमार गश्त के दौरान बदमाशों के साथ मुठभेड़ में गोली लगने से वीरगति को प्राप्त हुए थे। इसी तरह सिपाही रविद्र व एसपीओ कप्तान रात्रि गश्त के दौरान बदमाशों के साथ मुठभेड़ में तेजधार हथियार के हमले से शहीद हुए।

एएसपी ने कहा कि देश की सेवा के लिए प्राण न्योछावर करने में कभी अपने कदम पीछे नहीं हटाने चाहिए। कार्यक्रमों में शहीद पुलिस कर्मचारियों के स्वजन को सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्राचार्य छोटेलाल, जितेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी