सिंचाई विभाग 16 एकड़ में लगाएगा बाग

संवाद सहयोगी गोहना सिचाई विभाग द्वारा करीब 16 एकड़ में बाग लगाया जाएगा। यह बाग विभाग के ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 05:38 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:38 PM (IST)
सिंचाई विभाग 16 एकड़ में लगाएगा बाग
सिंचाई विभाग 16 एकड़ में लगाएगा बाग

संवाद सहयोगी, गोहना : सिचाई विभाग द्वारा करीब 16 एकड़ में बाग लगाया जाएगा। यह बाग विभाग के विश्राम गृहों की खाली भूमि पर लगाया जाएगा। खाली भूमि पर बाग लगाने के लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल चुकी है। खाली भूमि पर लोहे की कांटेदार बाड़ लगाने और चारदीवारी बनाने का कार्य शुरू कर दिया है। उसके बाद भूमि पर फलदार पौधे रोपे जाएंगे।

जेई आशीष श्योराण ने बताया कि विभाग के तीन गांव में पुराने विश्राम गृह बने हुए हैं। गांव बुटाना, छतेहरा और राणा खेड़ी के विश्राम गृह में विभाग की करीब 16 एकड़ भूमि खाली है। गांव छतेहरा के विश्राम गृह में करीब छह एकड़, जबकि बुटाना और राणा खेड़ी के विश्राम गृह में पांच-पांच एकड़ भूमि खाली है। यहां बाग-बगीचे लगाने प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय से मंजूरी के लिए भेजा था। मुख्यालय ने इसकी मंजूरी दे दी है।

उन्होंने बताया कि बाग लगने से भूमि को भी संरक्षित किया जा सकेगा और पर्यावरण भी संरक्षित होगा। बाग लगने के कुछ वर्ष बाद विभाग की आय भी बढ़ेगी। भूमि पर कब्जा भी नहीं होगा। बाग में विभिन्न प्रकार के फलदार पौधे लगाए जाएंगे।

वर्जन

गांव बुटाना, छतेहरा और राणा खेड़ी में विभाग के विश्राम गृह की खाली जमीन पर बाग लगाया जाएगा। इसकी मंजूरी मिल चुकी है। भूमि पर कांटेदार बाड़ लगाने और चारदीवारी का कार्य शुरू कर दिया है। इस पर करीब 70 लाख रुपये खर्च होंगे।

-राजीत मलिक, एसडीओ, सिचाई विभाग, गोहाना

chat bot
आपका साथी