स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर करेंगे टीकाकरण

मंगलवार से बृहस्पतिवार तक गोहाना में 10 प्रमुख स्थानों पर शिविर लगाए जाएंगे। इसके साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर बचे लोगों को भी टीकाकरण करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:53 PM (IST)
स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर करेंगे टीकाकरण
स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर करेंगे टीकाकरण

जागरण संवाददाता, गोहाना : स्वास्थ्य विभाग गोहाना में 100 फीसदी लोगों को कोरोनारोधी टीकाकरण करने के लिए तीन दिन दोहरी रणनीति पर कार्य करेगा। मंगलवार से बृहस्पतिवार तक गोहाना में 10 प्रमुख स्थानों पर शिविर लगाए जाएंगे। इसके साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी घर-घर जाकर बचे लोगों को भी टीकाकरण करेंगे।

नागरिक अस्पताल गोहाना के एसएमओ डा. कर्मवीर ने बताया कि गोहाना में स्वास्थ्य विभाग पहली डोज सब लोगों को लगा देने के लक्ष्य के बेहद करीब पहुंच चुका है। पहली डोज लगवा चुके बहुत कम लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है। भारत विकास परिषद के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग बुधवार को गुढ़ा रोड स्थित जेकेआर स्कूल और देवी नगर में श्रीकृष्ण आदर्श गोशाला में शिविर लगाएगा। मंगलवार को बस स्टैंड और न्यात कालोनी में शिविर लगेंगे। गुरुवार को मीनाक्षी कालोनी के आंगनबाड़ी, चोपड़ा कालोनी में अग्रवाल स्कूल, आदर्श नगर में शिविर मंदिर, महमूदपुर रोड स्थित आरके हिदू स्कूल, वाल्मीकि बस्ती के आंगनबाड़ी और उत्तम नगर की रोहिल्ला धर्मशाला में शिविर लगाए जाएंगे। इन आठों शिविर के प्रचार की जिम्मेदारी भी भारत विकास परिषद की रहेगी। नागरिक अस्पताल के टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी डा. चक्रवर्ती शर्मा के अनुसार जिन-जिन स्थानों पर शिविर लगेंगे, वहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी टीकाकरण करेंगे। इसके साथ ही मोबाइल टीमें शिविर वाले क्षेत्र में प्रत्येक घर में जा कर सर्वेक्षण करेंगी कि परिवार विशेष के किन सदस्यों को दोनों डोज लग चुकी हैं, किन को पहली डोज भी नहीं लगी और वे कौन हैं जिन्होंने पहली डोज के बाद अब तक दूसरी डोज नहीं लगवाई है। ये टीमें कोशिश करेंगी कि वंचित लोगों को पहली और दूसरी डोज उन्हीं के घरों में लगा दी जाए।

chat bot
आपका साथी