पर्वतारोहण से लौटी छात्रा मंजू सम्मानित

अभियान में सोनीपत जिले से जिन दो छात्राओं ने हिस्सा लिया उनमें से एक छात्रा मंजू रही। ढिल्लों ने बताया कि मंजू ने लाहौल स्पीति में 6111 मीटर ऊंचे शिखर को फतह किया और वहां तिरंगा फहराया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:13 PM (IST)
पर्वतारोहण से लौटी छात्रा मंजू सम्मानित
पर्वतारोहण से लौटी छात्रा मंजू सम्मानित

वि. गोहाना : हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में पर्वतारोहण अभियान से लौटी छात्रा मंजू पुत्री सुभाष को गुरुवार को गांव चिड़ाना स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य बसंत ढिल्लों ने की। ढिल्लों के अनुसार शिक्षा विभाग समय-समय पर शैक्षणिक परिभ्रमण आयोजित करता है जिसका मकसद बच्चों के सर्वांगीण विकास को प्रशस्त करना होता है। इसी क्रम में हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में पर्वतारोहण अभियान सम्पन्न हुआ। इस अभियान में सोनीपत जिले से जिन दो छात्राओं ने हिस्सा लिया, उनमें से एक छात्रा मंजू रही। ढिल्लों ने बताया कि मंजू ने लाहौल स्पीति में 6,111 मीटर ऊंचे शिखर को फतह किया और वहां तिरंगा फहराया। छात्रा को राज्य के सीएम और शिक्षा मंत्री से मिलने का अवसर भी मिला। मंजू के सम्मान समारोह में उसके शिक्षक भी उपस्थित रहे।

कैडेट्स ने जल संरक्षण को लेकर निकाली रैली

वि. गोहाना : शहर में पार्क रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की एनसीसी की कैडेट्स ने जल संरक्षण को लेकर जागरूकता रैली निकाली। इस रैली को प्राचार्य सुरेश नरवाल ने झंडी दिखाकर रवाना किया। नरवाल ने जल की उपयोगिता और अहमियत पर प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों और अध्यापकों को शपथ दिलवाई कि वे पानी की प्रत्येक बूंद का सदुपयोग करेंगे और उसे व्यर्थ नहीं बहने देंगे। इस अवसर पर जल संरक्षण पर स्लोगन लेखन, निबंध लेखन और पेंटिग की प्रतियोगिताएं भी करवाई गईं। जागरूकता रैली और प्रतियोगिताओं के आयोजन में शिक्षकों में रविता, मीना, नीलम, निर्मला, सुनील, गीता और चमन लाल का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी