जन्म के पांच घंटे बाद ही शिशु को गन्ने के खेत में फेंका

जागरण संवाददाता गोहाना इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जन्म के पांच

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:09 PM (IST)
जन्म के पांच घंटे बाद ही शिशु को गन्ने के खेत में फेंका
जन्म के पांच घंटे बाद ही शिशु को गन्ने के खेत में फेंका

जागरण संवाददाता, गोहाना : इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जन्म के पांच घंटे बाद ही शिशु को कथूरा-छिछड़ाना के बीच गन्ने के खेत में फेंक दिया गया। दो किसान खेतों की तरफ गए तो उन्होंने शिशु रोता मिला। शिशु को फिलहाल बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज के अस्पताल में दाखिल किया गया है। बरोदा थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके शिशु के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी है।

गांव कथूरा के सत्यपाल व रामकुमार सोमवार देर शाम को गांव छिछड़ाना की तरफ अपने खेत में घूमने गए थे। सत्यपाल जब अपने खेत के पास पहुंचे तो उन्होंने गन्ने के खेत से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। दोनों ने अंदर जाकर देखा तो कपड़े में लिपटा नवजात बिलख-बिलख कर रो रहा था। दोनों किसानों ने शिशु को गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सकों ने नवजात का उपचार किया। शिशु फिलहाल स्वस्थ है।

सूचना मिलने पर बरोदा थाना से पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में लोगों गर्भवती महिलाओं के बारे में जानकारी जुटाई। पुलिस ने नवजात के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी है। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। चिकित्सकों के अनुसार बच्चे का जन्म फेंकने से करीब पांच घंटे पहले ही हुआ था।

अस्पताल में हुआ था प्रसव : महिला का प्रसव अस्पताल में ही हुआ है, क्योंकि नवजात की नाभि पर प्रसव के बाद क्लिप लगी मिली है। जन्म के कुछ घंटे के बाद ही बच्चे को अस्पताल से ले जाकर खेत में फेंक दिया गया। गांव कथूरा में सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जरूर है, लेकिन नजदीक में कोई निजी अस्पताल नहीं है। इससे लग रहा है कि शिशु को बाहर से लाकर यहां फेंका गया है। बरोदा थाना पुलिस शिशु के आरोपित माता-पिता की पता लगाने के लिए अस्पतालों का रिकार्ड खंगाल रही है।

वर्जन

नवजात को जन्म के बाद ही खेत में फेंका गया है। बच्चे के माता-पिता की तलाश में अस्पतालों का रिकार्ड खंगाला जाएगा। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

-रविद्र कुमार, प्रभारी, बरोदा थाना

chat bot
आपका साथी