जल निकासी के लिए दबाई जाएगी भूमिगत लाइन

गांव घड़वाल से छपरा ड्रेन तक पाइप लाइन दबाई जाएगी। बारिश बंद होने के बाद आसपास के गांवों का पानी गांव घड़वाल के खेतों में जमा हो जाता है। पाइप लाइन दबाने के बाद आसपास के सभी गांव के पानी को छपरा ड्रेन में डाला जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:01 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:01 PM (IST)
जल निकासी के लिए दबाई जाएगी भूमिगत लाइन
जल निकासी के लिए दबाई जाएगी भूमिगत लाइन

संवाद सहयोगी, गोहाना : सिचाई विभाग गांव घड़वाल में बारिश के पानी की निकासी के लिए भूमिगत पाइप लाइन दबाएगा। पाइप लाइन के माध्यम से बारिश के पानी को छपरा ड्रेन में डाला जाएगा। विभाग ने पाइप लाइन के लिए टेंडर भी जारी कर दिए हैं। जल्द ही पाइप लाइन दबाने का कार्य शुरू किया जाएगा।

विभाग के जेई विनोद ने बताया कि गांव घड़वाल में पानी निकासी का स्थाई प्रबंध किया जाएगा। गांव घड़वाल से छपरा ड्रेन तक पाइप लाइन दबाई जाएगी। बारिश बंद होने के बाद आसपास के गांवों का पानी गांव घड़वाल के खेतों में जमा हो जाता है। पाइप लाइन दबाने के बाद आसपास के सभी गांव के पानी को छपरा ड्रेन में डाला जाएगा। पाइप लाइन से विभिन्न गांव के ग्रामीणों को फायदा होगा। गांव घड़वाल से छपरा ड्रेन तक चार फीट चौड़ी पाइप लाइन दबाई जाएगी। पाइप लाइन बनवासा माइनर की पटरी के साथ-साथ दबाई जाएगी। इसके लिए किसानों की जमीन अधिग्रहण करने की आवश्यकता भी नहीं होगी। पाइप लाइन करीब सात हजार फीट लंबी होगी। इस कार्य पर करीब 1.90 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय के पास भेजा गया था। मुख्यालय से इसकी मंजूरी भी मिल चुकी है। जल्द ही पाइप लाइन दबाने का काम शुरू किया जाएगा।

-----------

बारिश का पानी गांव घड़वाल में जमा हो जाता है। इसकी निकासी के लिए चार फीट चौड़ी और करीब सात हजार फीट लंबी पाइप लाइन दबाई जाएगी। इसके लिए मुख्यालय से मंजूरी मिल चुकी है। इस कार्य पर करीब 1.90 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बारिश के मौसम के बाद काम शुरू किया जाएगा।

- पुनीत कुमार, एक्सईएन, सिचाई विभाग, गोहाना

chat bot
आपका साथी