मतदाताओं ने दर्ज करवाए दावे व आपत्तियां, कल से होगी सुनवाई

अब दावे व आपत्तियां पर अधिकारी बीएलओ और सुपरवाइजर की मौजूदगी में सुनवाई करेंगे। नगर परिषद कार्यालय में 28 अप्रैल से 10 मई तक सुनवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 05:11 PM (IST)
मतदाताओं ने दर्ज करवाए दावे व 
आपत्तियां, कल से होगी सुनवाई
मतदाताओं ने दर्ज करवाए दावे व आपत्तियां, कल से होगी सुनवाई

जागरण संवाददाता, गोहाना : नगर परिषद द्वारा वार्डों के आधार पर तैयार करवाई गई मतदाता सूची पर दावे व आपत्तियां दर्ज करने की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई। अब दावे व आपत्तियां पर अधिकारी बीएलओ और सुपरवाइजर की मौजूदगी में सुनवाई करेंगे। नगर परिषद कार्यालय में 28 अप्रैल से 10 मई तक सुनवाई होगी।

नगर परिषद की अध्यक्ष रजनी विरमानी और पार्षदों का कार्यकाल मई में पूरा हो जाएगा। इसी के मद्देनजर चुनाव की तैयारी की जा रही है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नगर परिषद ने विधानसभा सूची को आधार मान कर वार्डों के आधार पर मतदाता सूची तैयार करवाई। 16 से 26 अप्रैल तक बीएलओ और सुपरवाइजरों ने शहर में आठ केंद्रों पर बैठ कर मतदाताओं के दावे व आपत्तियां दर्ज किए। शहर में स्टेट वेयर हाउस, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय, नगर परिषद कार्यालय, जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय प्राथमिक पाठशाला धर्मपुरा बस्ती, राजकीय प्राथमिक पाठशाला सेक्टर सात, हरियाणा पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय और गीता विद्या मंदिर स्कूल गोहाना में दावे व आपत्तियां दर्ज किए गए। वार्ड एक से तीन तक के 99 मतदाताओं, वार्ड सात से नौ वार्ड के 75 मतदाताओं समेत विभिन्न वार्डों के कई मतदाताओं ने दावे व आपत्तियां दर्ज करवाईं। दावे व आपत्तियों पर 28 अप्रैल से सुनवाई होगी।

सुनवाई का यह रहेगा कार्यक्रम

नगर परिषद कार्यालय में वार्ड एक से चार तक के मतदाताओं के दावे व आपत्तियां 28 अप्रैल, वार्ड पांच से आठ के मतदाताओं की 30 अप्रैल, वार्ड नौ से 12 के मतदाताओं की तीन मई, वार्ड 13 से 16 के मतदाताओं की पांच मई, वार्ड 17 से 20 के मतदाताओं की सात मई और वार्ड 21 से 23 के मतदाताओं के दावे व आपत्तियों पर सुनवाई 10 अप्रैल हो होगी। सुनवाई सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक होगी।

---

जिन मतदाताओं ने दावे व आपत्तियां दर्ज करवाई हैं उनकी सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के समय बीएलओ और सुपरवाइजर मौजूद रहेंगे। 10 मई तक सुनवाई चलेगी, जिसके बाद मतदाता सूची फाइनल की जाएगी।

राजेश वर्मा, ईओ, नगर परिषद गोहाना

chat bot
आपका साथी